Friday, May 10सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में सीएसए कालेज में जूनियर-सीनियर छात्रों में बवाल, सिर फूटे-सिक्योरिटी गार्ड पिटे

समरनीति न्यूज, कानपुरः मंगलवार रात से शुरू हुए सीएसए में सीनियर और जूनियर छात्रों के बीच का बवाल बुधवार तक चला। बताते हैं दोनों ओर से रैगिंग को लेकर मारपीट हो गई। बात इतनी बढ़ गई कि पत्थरबाजी शुरू हो गई। हालात बिगड़ते देखकर कालेज प्रशासन ने कुछ गार्ड को बीच-बचाव कराने पहुंचा तो छात्रों ने गार्डों को भी जमकर पीटा। इस दौरान कुछ छात्रों और गार्डों को गंभीर चोटें पहुंची हैं।

छात्रों ने हंगामा करते हुए सैकड़ों की संख्या में इकट्ठा होकर कई हास्टल के कमरों में घुसकर तोड़फोड़ की। साथ ही खिड़कियों के शीशे और अलमारियों को तोड़फोड़ दिया। छात्रा का सामान और मोबाइल वगैरह जैसी चीजें भी तोड़कर फेंक दी गईं।

सीएसए परिसर में खड़ी कार को कुछ छात्रों ने ईंट-पत्थर मारकर तोड़-फोड़ दिया और बुरी तरह क्षतिग्रस्त करने के बाद उलटा पलटा दिया। किसी तरह टीचरों ने छात्रों को काबू में करने के लिए उनको समझाया। लेकिन छात्रा नहीं माने और तो़ड़फोड़ करते रहे।

बाद में छात्रों को कालेज के फेकल्टी मेंबर्स ने किसी तरह काबू किया। सिक्योरिटी के दो कर्मचरियो को जमकर पीटा गया।। कर्मचारी रामफल की हालत गंभीर बताई जा रही है। उसे कुलवंती अस्पताल की इमरजेंसी में भर्ती कराया गया है जबकि दूसरे घायल कर्मचारी रामवृक्ष का भी इलाज चल रहा है।

कालेज में बवाल के बाद बुधवार को पढ़ाई बाधित रही। कालेज में दिनभर अफरा-तफरी का माहौल रहा। कालेज के प्रबंधन के लोग भी घटना को संभालने में लगे रहे। उनको चिंता रही कि दोबारा कोई घटनाक्रम न हो जाए या छात्र कोई बवाल-हंगामा जैसा कुछ न कर दें।

 

ये भी पढ़िएः  बांदा में बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के खिलाफ छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन, जाम और नारेबाजी