Tuesday, May 7सही समय पर सच्ची खबर...

आईपीएस सुरेंद्र दास सुसाइड केसः पूछतांछ में बेसुध हुईं पत्नी डा. रवीना सिंह  

आईपीएस सुरेंद्र दास व उनकी पत्नी रवीना सिंह। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, कानपुरः आईपीएस सुरेंद्र दास सुसाइड केस में आज पुलिस की पूछतांछ के दौरान उनकी पत्नी रवीना सिंह बेसुध हो गईं। जांच अधिकारी के सवालों के जवाब नहीं दे पाईं और बस रोती रहीं। बाद में जांच अधिकारी ने उनको तनाव से बाहर आने तक दोबारा पूछतांछ की बात कहकर घर भेज दिया।

हर सवाल के जवाब में रोती रहीं, तनावग्रस्त देख जांच अधिकारी ने घर भेजा 

बताया जाता है कि मामले के जांच अधिकारी एसपी संजीव सुमन ने स्व. दास की पत्नी रवीना सिंह को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन पूछतांछ के दौरान डॉ. रवीना ने एक भी सवाल का जवाब नहीं दिया।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः कानपुर के एसपी पूर्वी, आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास ने जहर खाया, हालत गंभीर  

वह पूरे समय सिर्फ रोती रहीं और बाद में बेसुध हो गई। जांच अधिकारी ने जब उनको जवाब न देने की स्थिति में पाया तो सवाल बंद कर दिए। किसी तरह उनको संभाला गया। उनके साथ आए लोगों ने किसी तरह उनको शांत किया।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः आईपीएस सुरेंद्र दास ने तोड़ा दम, 12 बजकर 19 मिनट पर ली आखिरी सांस 

जांच अधिकारी एसपी संजीव सुमन ने तनाव से बाहर आने के बाद दोबारा बयान लेने की बात कह कर उन्हें घर भेज दिया। बताते चलें कि पुलिस आईपीएस सुरेंद्र दास के सुसाइड मामले की जांच में सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर चल रही है।

आईपीएस सुरेंद्र दास व उनकी पत्नी डा. रवीना सिंह। (फाइल फोटो)

सरकारी आवास की दोबारा हो चुकी तलाशी 

इससे पहले आईपीएस सुरेंद्र दास के सील पड़े कानपुर के सरकारी आवास की तलाशी हो चुकी है। यह तलाशी दूसरी बार हुई थी। पुलिस ने आईपीएस दास के रूम से एक डायरी, 3 पैनड्राइव और 2 सीडी जब्त की थीं।

ये भी पढ़ेंः आईपीएस सुरेंद्र दास की मौत के मामले में पत्नी रवीना पर होगी एफआईआर ! 

बताते चलें कि आईपीएस अधिकारी सुरेंद्र दास ने बीती 5 सितंबर की सुबह सरकारी आवास में सल्फास खा ली थी। तबियत बिगड़ने पर उनकी पत्नी डॉ रवीना सिंह ने पुलिस कर्मियों की मदद से उनको रीजेंसी हॉस्पिटल में भर्ती कराया था।

ये भी पढ़ेंः केंद्रीय मंत्री की सुरक्षा ड्यूटी में लगे दरोगा ने खुद को गोली से उड़ाया 

पांच दिनों तक जिंदगी और मौत के बीच जूझते रहे सुरेंद्र दास की 9 सितंबर को दोपहर में मौत हो गई थी। उनकी मौत ने पूरे प्रदेश को हिलाकर रख दिया था। युवा आईपीएस अधिकारी की इस तरह दर्दनाक मौत से अधिकारियों के साथ छोटे कर्मचारियों को भी सदमा पहुंचा था।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ पुलिस की गुंडागर्दी- कार न रोकने पर एप्पल कंपनी के एरिया मैनेजर को सिपाही ने मार दी गोली

इस मामले में आईपीएस सुरेंद्र दास के भाई नरेन्द्र दास ने कानपुर एसएसपी अनंतदेव तिवारी को पत्र देकर मामले की जांच की मांग की थी। एसएसपी ने मामले की जांच संजीव सुमन को सौंपी थी। पुलिस ने अब मामले की जांच शुरू की है।