Thursday, May 9सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में बेशकीमती अष्टधातु की देवी मूर्ति मिली, अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों की कीमत

बांदा के नरैनी में मिली अष्टधातु की मूर्ति।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले के नरैनी थाना क्षेत्र में आज पुलिस ने एक अष्ठधातु की बेशकीमती देवी मूर्ति बरामद की है। इस मूर्ति की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों में होने की संभावना जताई जा रही है। हांलाकि पुलिस की माने तो यह बुधवार सुबह करीब 6 बजे उस समय मिली जब चौकी इंचार्ज मनोज तिवारी साथियों के साथ नरैनी मार्ग पर टहल रहे थे।

नरैनी के करतल में मिली मूर्ति  

वहां उनको कोई चीज चमकती हुई मिली और बाद में खुदाई पर वहां एक मूर्ति दबी मिली। बाहर निकालने पर पता चला कि लगभग 1 फुट की देवी मूर्ती अष्ठधातु की है। इस मूर्ति का वजन लगभग 7 किलो है। हांलाकि पुलिस का कहना है कि आशंका है कि यह मूर्ति किसी ने चोरी करने के बाद वहां दबाई होगी।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में कर्तव्य निभाते वक्त दो रेलवे ट्रैकमैनों की ट्रेन की चपेट में आकर मौत, गुस्साए साथियों ने रूट बाधित कर रोकीं दो दर्जन ट्रेनें

इस मूर्ति के बारे में टूरिज्म गाइड सईद अहमद और शैलेश कुमार से बात की गई। दोनों का कहना है कि यह मूर्ति चंदेलकालीन 9वीं से 12वीं शताब्दी के बीच की प्रतीत हो रही है। कहा कि इसे त्रंमदाकार देवी प्रतिमा कहा जाता है। करतल चौकी इंचार्ज मनोज तिवारी ने कहा कि मामले में उचित कार्यवाही की जा रही है।