Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा थाने में सुसाइड प्रकरणः 10 लाख और विरोधियों पर मुकदमे की बात पर सुलटा मामला

समरनीति न्यूज, लखनऊ/बांदाः शनिवार को दो पक्षों में विवाद के मामले में समझौते को बुलाए गए युवक की थाने में आत्महत्या के प्रकरण में पुलिस ने मामला सुलटा लिया। पीड़ित परिवार को 10 लाख की सहायता और विपक्षियों के खिलाफ मुकदमे का आश्वासन पुलिस की ओर से देने के बाद परिजन मान गए। लेकिन समझौते से लेकर पोस्टमार्टम तक हालात गंभीर और तनावपूर्ण बने रहे।

सुबह 5 बजे डाक्टरों के पैनल ने किया पोस्टमार्टम  

प्रभारी जिलाधिकारी और एसपी एस आनंद से लेकर कई थानों की फोर्स और अधिकारी मौके पर डटे रहे। प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने मृतक के शव का अंतिम संस्कार होने के बाद राहत की सांस ली।

ये भी पढ़ेंः उन्नाव में गोवंश के अवशेष मिलने से हिंदू सेना नाराज, लिखाई रिपोर्ट

बताते चलें कि तिंदवारी थाना क्षेत्र के के गांव अमलीकौर मजरा भगदरा डेरा निवासी शिवभजन सिंह उर्फ बबलू (37) पुत्र रामआसरे सिंह ने बीते शनिवार की शाम को तिंदवारी थाने में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। घटना उस समय हुई थी जब तिंदवारी पुलिस ने ही उसे दूसरे पक्ष से विवाद के बाद समझौते के लिए थाने में बुलाया था।

पिता ने पहले लगाया था हत्या का आरोप 

हांलाकि घटना के बाद मृतक के पिता ने पहले थाना पुलिस पर विपक्षी पार्टी से मिलकर बेटे की हत्या का आरोप लगाया था लेकिन शनिवार रात लगभग 1 बजे तक चले घटनाक्रम के बाद मामला इस पर सुलटा था कि मृतक के परिजनों को 10 लाख की आर्थिक सहायता के अलावा विपक्षियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः बांदा में पुलिस थाने में फांसी लगाकर युवक ने दी जान, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप, सैकड़ों की भीड़ जुटी

रात लगभग 1 बजे इस पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पीड़ित परिजनों से इस बात पर सहमति बन गई। इसके बाद सुबह करीब 5 बजे शव का दो डाक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी भी की गई। लगभग सुबह 7 बजे शव को भारी पुलिस बल के साथ गांव ले जाया गया। वहां दोपहर करीब 1 बजे मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस दौरान वहां क्षेत्रीय विधायक ब्रजेश प्रजापति, राजनारायण दिवेदी, राजकरन सिंह, राजू सिंह आदि सैकड़ों गणमान्य लोगों के अलावा भारी पुलिस बल तैनात रहा।