Sunday, April 28सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में बालू खदान पर बवाल, लोडिंग को लेकर चलीं लाठियां, चाकूबाजी में 1 घायल, रिपोर्ट  

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले की बालू खदानों में आए दिन कोई न कोई बवाल हो रहा है। ओवरलोडिंग को लेकर सड़कों पर हादसे हो रहे हैं तो खदानों पर चाकू चलने लगे हैं। मामले में प्रशासन द्वारा की जा रही कार्रवाई भी पर्याप्त साबित नहीं हो रही है। बताया जाता है कि नरैनी कोतवाली क्षेत्र में लहुरेटा में स्थित बालू खदान का ठेका है।

ट्रक्टर में ओवरलोडिंग को लेकर हुई थी कहासुनी 

बताते हैं कि इस खदान पर बीती रात ओवरलोडिंग को लेकर गांव के कुछ ट्रैक्टर और खदान पर बालू लोडिंग करा रहे लोगों में विवाद हो गया। बताया जाता है कि शुक्रवार देर रात गांव के दबंग ट्रैक्टर ट्राली लेकर बालू लदवाने गए थे। 

ये भी पढ़ेंः बांदा में खुलेआम एनजीटी के नियम-कायदों की उड़ रहीं धज्जियां, जलधारा रोककर मशीनों से हो रहा अवैध खनन

आरोप है कि ये लोग ट्रैक्टर को ओवरलोड लदवाना चाहते थे। ऐसी ही कुछ बातों को लेकर दोनों ओर से कहासुनी हुई। इसके बाद ट्रैक्टर चालकों ने अपने साथियों को बुला लिया। इसके बाद खदान के कर्मचारियों को जमकर पीटा। जवाब में खदान कर्मियों ने भी बंदूकें निकाल लीं। सूत्रों की माने तो दोनों ओर से चाकूबाजी की नौबत आई गई। लाठियां भी खूब चलीं। खदान पर कुछ लोगों ने जमकर हवा में गोलियां भी चलाईं।

ये भी पढ़ेंः बांदा के चिल्ला में खदान जा रहे ट्रक ने मजदूर को रौंदा, ग्रामीणों ने काटा हंगामा-शव रखकर जाम

इस दौरान हुए बवाल में खदान पर काम करने वाले सुखराज (23) पुत्र लाजिंदर सिंह निवासी कल्लूवाला (बिजनौर) के पेट में चाकू लग गया। वह लहूलुहान होकर जमीन पर गिर पड़ा। इस दौरान कई वाहनों के शीशे टूट गए। बाद में आरोपी वहां से फरार हो गए। बताते हैं कि खदानकर्मी प्रभुजोत सिंह ने रंजीतपुर (नरैनी) गांव निवासी मैनुद्दीन और उसके पुत्र सिराज खां समेत 10 अज्ञात लोगों के विरुद्ध नरैनी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज करने के लिए तहरीर दी है। कोतवाली प्रभारी आरके तिवारी ने जानकारी दी है कि रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।