Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में डाक्टरों की हड़ताल के बाद ब्लाक प्रमुख पति के दो साथियों को जेल, ओपीडी चालू

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले के तिंदवारी स्वास्थ केंद्र में डाक्टर और ब्लाक प्रमुख के पति के बीच मारपीट के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। इसके बाद सीएमओ के समझाने पर डाक्टरों ने ओपीडी शुरू कर दी है। हांलाकि हड़ताल तीसरे दिन भी जारी रही। बताते चलें कि हाल ही में तिंदवारी पीएचसी के डाक्टर देव और ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि वरुण यादव में बाहर से मरहम लिख देने की बात को लेकर मारपीट हो गई थी। इसे लेकर चिकित्सकों में नाराजगी बनी हुई थी।

मरहम को लेकर हुई थी मारपीट 

इस मामले में एक पक्ष का कहना था कि डाक्टर ने एक मरीज को बीमारी में बाहर से मरहम लाने के लिए पर्चा लिख दिया था। उसके समर्थन में ब्लाक प्रमुख के पति एवं प्रतिनिधि वहां पहुंच गए थे और इसी को लेकर डाक्टर और ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि के बीच बात इतनी ज्यादा बढ़ गई कि नौबत हाथापाई तक जा पहुंची। डाक्टर और ब्लाक प्रमुख पति में जमकर लात-घूंसे चले।

दूसरे पक्ष को भी आई थीं चोटें 

इस मारपीट में दोनों ओर से अन्य लोग भी शामिल हो गए। बाद में किसी तरह मामला सुलटा था। मारपीट में डाक्टर देव और ब्लाक प्रमुख के पति वरुण यादव को भी चोटें आईं थीं। दोनों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गुस्साए डाक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों ने अस्पताल में तालाबंदी कर हड़ताल कर दी थी।

संबंधित खबर भी पढ़ेंः ‘मरहम’ के लिए अस्पताल में डाक्टर और ब्लाक प्रमुख में चले लात-घूंसे, दोनों को गंभीर चोटें

इस बीच पुलिस ने आरोपी हफीजुल इस्माइल निवासी बांसमंडी, कानपुर और अतुल यादव निवासी नालाजेई (एटा) को जेल भेज दिया है। उधर, सीएमओ डा संतोष कुमार ने तिंदवारी पीएचसी पहुंचकर हड़ताल खत्म करा दी। उधर, पुलिस का कहना है कि मामले में कार्रवाई की जा रही है। दोषियों को किसी भी कीमत पर छोड़ा नहीं जाएगा।

संबंधित खबर भी पढ़ेंः बांदा में डाक्टर से मारपीट में ब्लाक प्रमुख पति एवं प्रतिनिधि वरुण यादव समेत 4 पर FIR..