Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में सौतेली मां-पिता से तंग आकर सुसाइड नोट छोड़, फांसी पर झूली डिग्री कालेज की छात्रा

समरनीति न्यूज, बांदाः अपनी सौतेली मां और सगे पिता से तंग आकर एक ग्रेजुएट छात्रा ने अपनी जीवन-लीला समाप्त कर ली। पुलिस सूत्रों का कहना है कि मरने से पहले 18 साल की इस छात्रा ने सुसाइड नोट भी छोड़ा है जिसमें इसने अपनी तकलीफें और दर्द बयान किया है। घटना बांदा के अतर्रा कस्बे के दामूगंज मुहल्ले की है।

बताते हैं कि दामूगंज में रहने वाले सालिग्राम की पहली पत्नी की इकलौती बेटी रेनू (18) ने आज रात लगभग 9 बजे अपने घर की उपरी मंजिल पर अपने दुपट्टे से फंदा बांधकर फांसी लगा ली। उसका शव संदिग्ध परिस्थितियों में पुलिस को मिला। जिस समय यह घटना हुई। परिवार के लोग घर के निचले हिस्से में अपनी सर्राफा दुकान पर थे। परिजनों ने जब रेनू के शव को देखा तो चीख-पुकार मच गई। रोने-पीटने की आवाज सुनकर परिवार के साथ आसपास के लोगों की भीड़ भी मौके पर जा पहुंची।

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंडः बैठने को ऊंची कुर्सी न मिलने से आहत विधायक ने एसपी के खिलाफ खोला मोर्चा, सीएम को चिट्ठी भेज हटाने की मांग

परिजनों की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया। क्षेत्राधिकारी कुलदीप कुमार व थाना अध्यक्ष नीरज कुमार सिंह ने मौका मुआयना किया। पुलिस का कहना है कि छात्रा ने सुसाइड नोट छोड़ा है जिसमें अपने पिता और सौतेली मां पर परेशान करने का आरोप लगाया है। हांलाकि पुलिस ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। ताकि यह पता चल सके कि उसने फांसी खुद लगाई है या इसके पीछे किसी तरह का कोई षड़यंत्र है। पुलिस मृतका के पिता और उसकी सौतेली मां से पूछताछ कर रही है।

गुलाब रानी (बदौसा) डिग्री कालेज की छात्रा थी रेनू 

मृतक रेनू गुलाब रानी महाविद्यालय, बदौसा की छात्रा थी और इसी साल उसका दाखिला बीएस में हुआ था। बताते हैं कि पढ़ने में वह अच्छी थी और मिलनसार स्वभाव की थी। आसपास के लोगों का कहना है कि उसकी सगी मां का देहांत पहले ही हो चुका था। मांग के देहांत के बाद पिता ने दूसरी शादी कर ली थी। पड़ोसियों का कहना है कि रेनू की सौतेली मां उसे अक्सर परेशान रखती थी। आए दिन घर में कोई न कोई विवाद रहता था जिससे रेनू परेशान रहती थी।