Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

मानवता : बांदा पुलिस ने मौत की दहलीज तक पहुंचे प्रेमी युगल को पवित्र बंधन में बांधा..

Human face : Banda police tied lover couple in holy bond to reach death threshold

समरनीति न्यूज, बांदा : पुलिस के बर्बर और अभद्र कारनामें अक्सर खबरें बनकर सामने आते हैं, लेकिन कभी-कभी पुलिस ऐसे काम भी करती है जो समाज के लिए मानवता का बड़ा संदेश होते हैं। फिलहाल बांदा पुलिस ने ऐसे दो प्रेमियों के टूटे दिलों को मिलाया है, जो पारिवारिक विरोध के चलते मौत को ठान चुके थे। प्रेमिका सुसाइड की कोशिश कर चुकी थी। प्रेमी भी बुरी तरह से परेशान था।

पुलिस सुरक्षा में दोनों शादी के बंधन में बंधे

इन दोनों बालिग प्रेमी-प्रेमिका पुलिस सुरक्षा के बीच शादी के बंधन में बंध गए। दोनों पुलिस को बार-बार थैंक्स बोलते रहे। बताया जाता है कि बांदा के कमासिन थाना क्षेत्र के पछौंहा गांव के रहने वाले कल्लू और अतर्रा के पिंडखर की रहने वाली युवती पूजा बीते दो साल से प्रेम संबंधों में थे। दोनों के परिजन उनकी शादी को राजी नहीं थे।

परिवार वाले राजी नहीं थे दोनों की शादी को

पुलिस ने बताया कि पूजा के परिजनों ने उसकी शादी बिना उसकी मर्जी तय कर दी थी। गोद भराई की रसम भी कर दी। पुलिस का कहना है कि प्रेमी ने विरोध किया तो परिवार के लोगों ने उसके साथ मारपीट की। प्रेमी की पिटाई की बात जब प्रेमिका को पता चली तो उसे बहुत दुख हुआ। उसने जहर खा लिया। परिवार के लोग गंभीर हालत में अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां प्रेमी युवक भी हालचाल लेने अस्पताल पहुंच गया।

ये भी पढ़ें : कानपुर के होटल में मौत की नींद सोए प्रेमी युगल, नर्सिंग स्टूडेंट्स ने ड्रीप लगाकर दी जान

बहरहाल, प्रेमिका की जान बच गई। पूरा मामला पुलिस की संज्ञान में पहुंचा। पुलिस ने मानवता को आगे रखते हुए प्रेमी-प्रेमिका के शिक्षा दस्तावेज देखे। दोनों के निवेदन पर पुलिस उनको गौरा बाबा धाम मंदिर ले गई। वहां पुलिस सुरक्षा के बीच दोनों की शादी करा दी गई। महिला सब इंस्पेक्टर प्रभा पांडे मौजूद रहीं। बाद में पुलिस ने दोनों को अपनी सुरक्षा में प्रेमी युगल को उनकी बताई जगह के लिए भेज दिया। अब दोनों बहुत खुश हैं और पुलिस को बार-बार थैंक्स बोल रहे हैं।

ये भी पढ़ें : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ‘समरनीति न्यूज’ कार्यालय का किया उद्घाटन, विश्वसनीयता-निष्पक्षता को सराहा