Thursday, May 9सही समय पर सच्ची खबर...

UP : बुलट के लिए पत्नी का सिर मुंडवाया, तीन तलाक देकर घर से निकाला

Got wife's head shaved, triple talaq : husband's act for not getting bullet in dowry

समरनीति न्यूज, लखनऊ : हम सभी बचपन से पढ़ते आ रहे हैं कि दहेज एक सामाजिक बुराई है। इसके लिए कठोर कानून भी बने हैं। अब तीन तलाक भी कानूनन अपराध है। सरकारें लगातार इस बुराई को जड़ से मिटाने में लगी हैं। इसके बावजूद आज भी कुछ सिरफिर ऐसे हैं जो इस बुराई की आड़ में समाज और इंसानियत के नाम पर कलंक बने हुए हैं। पश्चिमी यूपी के मेरठ में ऐसा ही एक मामला सामने आया है।

मेरठ में सामने आया मामला

एक व्यक्ति ने दहेज में बुलट मोटर साइकिल न मिलने पर अपनी पत्नी का सिर मुंडवाकर उसे प्रताड़ित किया। फिर मारपीट करते हुए तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता पुलिस के पास गई, मगर थाने पर उनकी सुनवाई नहीं हुई। अब वह एसएसपी ऑफिस पहुंचीं, कार्रवाई की गुहार लगाई। एसएसपी के आदेश पर मामला दर्ज हुआ है। महिला मेरठ के इत्तेफाकनगर की रहने वाली हैं।

ये भी पढ़ें : ‘संगठन सरकार से बड़ा है!’ डिप्टी सीएम मौर्य के बयान से यूपी में हलचल

महिला का आरोप है कि दो साल पहले अफजलपुर पाउटी के रहने वाले अहमद अली से उनका निकाह हुआ था। शादी के बाद से ही वह बुलेट की मांग कर रहा था। मांग पूरी नहीं हुई तो मारपीट पर उतर आया। तरह-तरह से प्रताड़ित करने लगा। जून में पति ने उनका सिर मुंडवा दिया। घर से निकाल दिया। मायके में पंचायत हुई। पंचायत ने दोबारा महिला को ससुराल भेज दिया। उनको लगा कि शायद पति सुधर जाएगा। अपनी हरकतों से बाज आ जाएगा। लेकन ऐसा नहीं हुआ।

SSP के सामने पेश हुई महिला

पति ने 14 अगस्त को तीन तलाक देकर उनको घर से निकाल दिया। वह मायके पक्ष के साथ तभी थाने पहुंचीं, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी थी। अब पीड़िता एसएसपी के सामने पेश हुईं। एसपी के आदेश पर पीड़िता की ओर से कंकरखेड़ा थाना पुलिस ने दहेज उत्पीड़न और तीन तलाश का मुकदमा लिखा है। सीओ अरविंद चौरसिया का कहना है कि पीड़िता ने मुकदमे में बाल काटने की बात नहीं कही है। उन्होंने दहेज उत्पीड़न और तीन तलाक का आरोप लगाया है। जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें : 60 की उम्र में शादी-पत्नी निकली किन्नर, बुर्जुग के होश उड़े-वीडियो वायरल