Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

Good News : बांदा में बनने जा रहा करोड़ों की लागत से BDA का आलीशान भवन, ऐसी होगी तस्वीर

Good News : BDA's plush building will soon be built in Banda at a cost of crores

समरनीति न्यूज, बांदा : जिले के लिए एक अच्छी खबर है। जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह के प्रयासों के चलते जिला विकास प्राधिकरण कार्यालय यानी बीडीए का एक आलीशान भवन बनने जा रहा है। शानदार ढंग से डिजाइन हुआ यह दो मंजिला भवन बनने के साथ ही बीडीए की शक्ल-सूरत बदल जाएगी। निश्चित तौर पर विभागीय लोगों की कार्यशैली पर भी असर पड़ेगा। भवन के लिए पंडित दीनदयाल पुरम (नवाब टैंक के सामने) में 4 हजार वर्ग मीटर जमीन चयनित कर ली गई है। टेंडर हो रहे हैं। यह पूरा काम बीडीए खुद पूरा कराएगा। इसलिए काम की गुणवत्ता को लेकर भी बहुत चिंता करने की जरूरत नहीं होगी।

जिलाधिकारी के प्रयासों से मिल रही सफलता

इस भवन की निर्माण लागत करीब 6 करोड़ रुपए है। जिलाधिकारी ने बताया है कि इस भवन के डिजाइन को लेकर कई महत्वपूर्ण बातों का ध्यान रखा गया है।

Good News : BDA's plush building will soon be built in Banda at a cost of crores

नक्शा बनकर तैयार हो चुका है और टेंडर की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। कुछ दिनों में इसका काम शुरू हो जाएगा। इसके बाद अगले छह महीने में भवन बनकर तैयार होने की पूरी संभावना है। बताते चलें कि कि अभी जिला विकास प्राधिकरण का कार्यालय रायफल क्लब मैदान में बेहद जीर्णशीर्ण भवन में चल रहा है। समस्या को देखते हुए जिलाधिकारी के निर्देशों पर विकास प्राधिकरण सचिव ने शासन में नए भवन निर्माण के लिए प्रस्ताव भेजा था।

Good News : BDA's plush building will soon be built in Banda at a cost of crores

बजट का इंतजार था। अब करीब 6 करोड़ का बजट स्वीकृत हो गया है। विकास प्राधिकरण खुद इसका निर्माण कराएगा। टेंडर आदि की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इस दो मंजिला भवन में करीब 40 कमरे व हाॅल बनेंगे। भवन में बीडीए सचिव व एक्सईएन के अलावा सभी जेई, लेखाकार और अन्य कर्मचारियों के लिए कमरे होंगे। बाहर हराभरा पार्किंग स्थल बनेगा। बीडीए भवन को 6 महीने के भीतर बनाने का प्रयास किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें : GOOD NEWS: अब बिना आपकी मर्जी व्हाट्सऐप ग्रुप में नहीं जोड़ सकेगा कोई एडमिन, बस इतना कीजिए..