Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

cm योगी के खिलाफ पूर्व नेवी चीफ जाएंगे चुनाव आयोग, भारतीय सेना को कहा था ‘मोदी जी की सेना’

एडमिरल रामदास।

समरनीति न्यूज, स्टाफः सेना के नाम पर चुनावी फायदा लेने के विपक्ष के आरोपों के बीच बीजेपी दूसरी मुश्किल में घिरती दिखाई दे रही है। दरअसल, सोमवार को गाजियाबाद में एक चुनावी सभी को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय सेना को ‘मोदी जी की सेना’ कह डाला था। सेना के नाम पर वाहवाही को लेकर पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल एल. रामदास ने सोमवार को कहा कि भारतीय सेना को ‘मोदीजी की सेना’ कहना ठीक नहीं है और वह ऐसा कहने वाले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत लेकर जाएंगे।

पूर्व नेवी चीफ ने कहा, सैन्य बल किसी व्यक्ति से जुड़ा नहीं 

पूर्व नेवी चीफ श्री रामदास ने कहा है कि सैन्य बल किसी व्यक्ति से जुड़ा नहीं है। इतना ही नहीं पूर्व नेवी चीफ ने दावा किया है कि इस बात से कई पूर्व व सेवारत सैनिक नाराज हैं। एडमिरल रामदास ने कहा है कि चुनाव होने तक मुख्य चुनाव आयुक्त बॉस हैं तो वह इस संबंध में चुनाव आयोग जा रहे हैं।
उधर, इस मामले को लेकर लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत्त) एच.एस. पनाग ने भी मामले में कहा है कि यह टिप्पणी हैरान करने वाली नहीं है क्यों कि पिछले कुछ सालों में कई नेताओं ने ऐसी टिप्पणी करते हुए राष्ट्रवाद को सेना से जोड़ने का प्रयास किया है।

ये भी पढ़ेंः चुनाव प्रचार में जवानों की फोटो का इस्तेमाल कर रहीं राजनीतिक पार्टियों पर आयोग सख्त, दी हिदायत

उधर, विपक्ष ने भी सीएम मोदी पर हमला बोला है और उनके बयान को सेना का अपमान करने वाला बताया है। इस सबके बीच चुनाव आयोग ने गाजियाबाद के जिला मजिस्ट्रेट से इस मामले में रिपोर्ट तलब की है। बताते चलें कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एस कार्यक्रम में स्टेज पर पुलवामा शहीदों की तस्वीरें लगाई गईं थीं। इसको लेकर भी काफी पीएम मोदी और भाजपा को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था।