Wednesday, May 8सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर के मेरीगोल्ड अस्पताल में लगी आग, बाल-बाल बचे मरीज और अस्पताल कर्मी

fire in merigold hospital in Kanpur 

समरनीति न्यूज, कानपुरः शहर के पनकी क्षेत्र में रविवार सुबह मेरीगोल्ड हॉस्पिटल के बाहरी हिस्से में बने मेडिकल स्टोर में आग लग गई। आग की लपटों की चपेट में हास्पिटल का रिसेप्शन धू-धूकर जल उठा। इससे वहां भर्ती मरीजों और हास्पिटल स्टाफ में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में इसकी सूचना दमकल विभाग के साथ ही पुलिस को भी दी गई।

fire in merigold hospital in Kanpur 

मौके पर दमकल की 3 गाड़ियां पहुंची। दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने की कोशिश शुरू की। बताते हैं कि मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। बताते हैं कि अस्पताल में घटना के वक्त एक ही जच्चा-बच्चा भर्ती था जिसे अस्पताल के पिछले सुरक्षित हिस्से में शिफ्ट कर दिया गया है।

fire in merigold hospital in Kanpur 

मेडिकल स्टोर्स का कुछ दिन पहले रद्द हुआ लाइसेंस

बताया जाता है कि आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं है। हालांकि कुछ कर्मचारियों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया है कि अस्पताल के मेडिकल स्टोर में पहले आग लगी है। वहीं से आग अस्पताल के रिशेप्शन तक जा फैली है। वहां अस्पताल में दवाइयां जलकर राख हो गई हैं।

fire in merigold hospital in Kanpur 

इन लोगों ने कहा है कि संदेह है कि मेडिकल स्टोर संचालक का हाल ही में लाइसेंस निरस्त हुआ है जिसके लिए वह हास्पिटल प्रबंधन को जिम्मेदार मान रहा था।

fire in merigold hospital in Kanpur 

हालांकि, अबतक हास्पिटल प्रबंधन ने इस मामले में कोई तहरीर पुलिस को नहीं दी है। वहीं लोकल मैनेजर का कहना है कि नोएडा अथॉरिटी के आदेश के बाद ही कार्रवाई की जाएगी।

fire in merigold hospital in Kanpur 

उधर, पनकी पुलिस का कहना है कि तहरीर मिलने के बाद मामले में जांच की जाएगी। अगर कोई दोषी है तो उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। आग लगने की जानकारी पर आसपास के इलाके के लोगों की भी भीड़ मौके पर जमा हो गई।

ये भी पढ़ेंः न न करते..कर बैठे ! एसडीएम ने हाईप्रोफाइल ड्रामे के बाद देर रात रचाई महिला मित्र से शादी, अफसर गवाह