Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

Intresting : 43 साल की उम्र में पिता 10वीं पास, मगर बेटा दो सब्जेक्ट में फेल

Father 10th pass at age of 43, but son failed in two subjects in pune maharastra
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, डेस्क : एक व्यक्ति ने अपनी लगन के बल पर 43 साल की उम्र में 10वीं की परीक्षा पास कर ली। परिवार में मुखिया की इस उपलब्धि पर खुशी का माहौल है। वहीं दूसरी ओर उनका बेटा 10वीं की परीक्षा में दो सब्जेक्ट में फेल हो गया है। इससे परिवार के लोग थोड़ा दुखी भी हैं। हालांकि, दोनों पिता-पुत्र से जब मीडिया ने बात की तो उनके जवाब काफी प्रभावित करने वाले थे। दरअसल, 43 साल की उम्र में दसवीं पास करने वाले शख्स का कहना है कि कम उम्र में पारिवारिक वजह से उनको पढ़ाई छोड़नी पड़ी थी।

उम्र के इस दौर में फिर पढ़ने की ठानी

फिर कम उम्र में ही वह काम-धंधा करने लगे। परिवार के पालन-पोषण में उनको दोबारा पढ़ाई का फिर मौका ही नहीं मिला। दरअसल, यह पूरा सराहनीय मामला महाराष्ट्र का है। महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड आफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन 17 जून को रिजल्ट घोषित किया है।

ये भी पढ़ें : अग्निपथ पर देशभर में बबाल, दिल्ली में 3 मेट्रो स्टेशन बंद, गुरुग्राम में धारा 144, यूपी में भारी बवाल

इसी में 43 साल के भास्कर वाघमारे का भी 10वीं का रिजल्ट आया है। उन्होंने परीक्षा पास कर ली है। पुणे के बाबा साहेब अंबेडकर दास प्लाट में रहने वाले भास्कर वाघमारे का कहना है कि पढ़ाई छोड़ना उनकी मजबूरी थी। मगर उनको पढ़ाई में काफी रुचि रही। इसलिए बाद में 10वीं करने की ठानी।

बेटे ने पिता के पास होने पर जताई खुशी

उन्होंने बताया कि उनका बेटा दो सब्जेक्ट में फेल हो गया है, उसने भी इसी साल 10वीं की परीक्षा दी थी। इससे परिवार में थोड़ा लोग दुखी हैं। उन्होंने कहा कि अब वह बेटे की पढ़ाई में मदद करेंगे। जिन विषयों में बेटा फेल हुआ है, उनकी तैयारी कराएंगे। वहीं भास्कर के बेटे ने कहा कि वह पापा के पास होने से बेहद खुश है। खुद के फेल होने से हिम्मत नहीं हारा है। आगे दोबारा तैयारी करके परीक्षा देगा। बताते चलें कि इस बार महाराष्ट्र बोर्ड की परीक्षा 10वीं की परीक्षाओं में लड़़कियों का रिजल्ट 97.96% तथा लड़कों का 96.06% रिजल्ट रहा है।

ये भी पढ़ें : मां के हाथ का खाना खाते ही बेटी की मौत, बेटा गंभीर, सच्चाई से उड़े सबके होश..