Thursday, May 9सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी में एनकाउंटर : कारोबारी से लूट-हत्या का ईनामी बदमाश फारुख ढेर

Encounter in UP : Criminal Farooq killed for robbery and murder of businessman
एनकाउंटर में ढेर फारुख।

समरनीति न्यूज, लखनऊ : 9 दिन पहले यूपी के आगरा में एक मुकुट कारोबारी से लूट और पत्नी की हत्या की सनसनीखेज वारदात ने सभी को हिलाकर रख दिया था। इस वारदात का मुख्य आरोपी फारुख आज पुलिस एनकाउंटर में मारा गया। पुलिस ने शनिवार दोपहर इस वारदात का कारोबारी के ड्राइवर मोहसिन की गिरफ्तारी के बाद खुलासा किया था।

आगरा में हुई थी मुकुट कारोबारी के घर लाखों की लूट, पत्नी की हत्या

बताया जाता है कि सीसीटीवी फुटैज खंगालने के बाद पुलिस ने कारोबारी के ड्राइवर मोहसिन निवासी डींग गेट को पकड़ा। उससे पूछताछ की। उसने बताया कि उसने अपने कारोबारी मालिक से लूट की योजना पड़ोसी फारुख के साथ मिलकर बनाई थी। पुलिस ने शनिवार को इसका खुलासा कर दिया था। आज रविवार सुबह करीब 4 बजे फारुख पुलिस मुठभेड़ में ढेर हो गया।

in UP in Saryu Express Man who brutally assaulted female constable killed in encounter, 3 policemen injured

यह थी लूट-हत्या की पूरी घटना

जानकारी के अनुसार 3 नवंबर की रात गुरु कृपा विलास में रहने वाले शहर के प्रमुख मुकुट कारोबारी कृष्णा अग्रवाल के यहां दुस्साहसिक वारदात हुई थी। हमलावरों ने घर में घुसकर कारोबारी की पत्नी कल्पना अग्रवाल की नृशंस हत्या कर दी। वहीं कारोबारी को भी घायल कर दिया था। बदमाश घर से करोड़ों रुपए, आभूषण तथा कारोबारी की इनोवा कार लूटकर भाग गए थे।

ये भी पढ़ें : 22 लाख दीपों से जगमगाई प्रभु राम की नगरी अयोध्या, गिनीज बुक टीम ने की विश्व रिकार्ड की घोषणा 

एसएसपी शैलेश पांडेय का कहना है कि सुबह 4 बजे करीब सूचना के आधार पर बदमाश फारुख को देखा गया। एसओजी व हाइवे पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए जुट गई। दोनों ओर से गोलियां चलने से बदमाश घायल हो गया। अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया। फारुख पर 50 हजार रुपए का ईनाम घोषित था। पुलिस ने उसके पास से लूट के 21.88 लाख रुपए, सोने-चांदी-हीरे के आभूषण, इनोवा क्रिस्टा गाड़ी और एक पिस्टल तथा कारतूस बरामद किए हैं।

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर : चित्रकूट में परिक्रमा मार्ग से किशोरी को अगवा कर गैंगरेप, दो गिरफ्तार