Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

Earthquake NCR: दिल्ली एनसीआर में भूकंप के झटके, तीव्रता 3.5

Earthquake tremors in Delhi NCR this evening amid Corona crisis
सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः कोरोना वायरस संकट के बीच देश में भूकंप के झटकों ने लोगों को हिलाकर रख दिया। रविवार शाम को दिल्ली एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। करीब 5 सेकेंड तक भूकंप आया। लोग भूकंप का एहसास होने के बाद अपने-अपने घरों के बाहर निकल आए। काफी समय तक लोगों में खलबली सी मची रही।

लोगों के चेहरे पर छाए डर और घबराहट

बाद में लोग दोबारा अपने घरों में लौट गए। बताते चलें कि देश में लाकडाउन के चलते लोग इस वक्त अपने-अपने घरों में हैं। ऐसे में भूकंप के बाद लोगों को बड़ी संख्या में अपने-अपने घरों के बाहर देखा गया। लोगों के चेहरे पर डर और घबराहट के भाव देखे जा रहे थे। सभी को चिंता थी कि कहीं दोबारा भूकंप न आ जाए।

5.50 बजे करीब भूकंप के झटके आए

बताया जाता है कि दिल्ली एनसीआर में शाम करीब 5.50 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। दिल्ली से सटे गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद में भूकंप के झटके महसूस किए गए। बताया जाता है कि तीव्रता रियक्टर पर इस भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई।

ये भी पढ़ेंः यूपी की बड़ी खबरः पांच बच्चों को लेकर गंगा में कूदी मां, पांचों मासूम डूबे

भूकंप का केंद्र बिंदु दिल्ली-यूपी सीमा पर था। उधर, भूकंप के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करते हैं। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर भूकंप को लेकर तरह-तरह से प्रतिक्रिया देखने मिलीं। कुछ लोगों ने कहा कि भूकंप घर में रहने नहीं देगा। वहीं कोरोना बाहर नहीं छोड़ रहा। इसी तरह अन्य लोगों ने भी ट्वीट करते हुए अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दीं।

ये भी पढ़ेंः तगड़ा सबकः फायरिंग वाली बीजेपी महिला नेता की अध्यक्षी भी गई, FIR हो चुकी है दर्ज