Sunday, June 23सही समय पर सच्ची खबर...

VideoViral : बांदा में डाॅक्टर ने तीमारदारों को पीटा, वीडियो वायरल-DM से शिकायत-CMO बोले..

Doctor beats attendants in Banda, video viral

समरनीति न्यूज, बांदा : स्वास्थ्य सेवाओं में लापरवाही के लिए चर्चित रहने वाला बांदा जिला अस्पताल फिर चर्चा में है। अबकी बार डाक्टर द्वारा तीमारदारों की पिटाई का मामला सामने आया है। घटना का वीडियो वायरल होने पर अस्पताल के डाक्टर्स और स्टाफ के प्रति लोगों में नाराजगी है। दरअसल, मरीज लेकर आए तिमारदारों ने डाॅक्टर से जल्द मरीज देखने को कहा। बताते हैं कि इसपर डाॅक्टर भड़क गए और तीमारदार को थप्पड़ मारने लगे।

वीडियो वायरल होने पर डाक्टर की करतूत खुली

इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो लोगों को डाक्टर्स की यह हरकत पता चली। अब लोग डाक्टर और स्टाफ को कोस रहे हैं। वहीं सीएमओ डा. अनिल कुमार का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ जांच कराई जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर का है पूरा मामला

दरअसल, कुछ लोग एक सीरियस मरीज को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। वहां भीड़ होने के कारण तीमारदारों ने मरीज को जल्दी देखने को कहा। इसके बाद ईएमओ डा. प्रदीप गुप्ता और उनके स्टाफ ने तीमारदारों को बुरी तरह से पीट दिया। डाॅक्टर ने तो अपनी मर्यादाएं ही पार कर दीं। मौके पर खड़े किसी व्यक्ति ने इसका वीडियो वायरल कर दिया। वीडियो में ईएमओ डा. प्रदीप गुप्ता तीमारदार को पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं। उधर, डाक्टर का आरोप है कि परिजनों ने भी डाक्टर्स को अपशब्द कहे।

तीमारदारों का कमरे में बंद कर पीटने का आरोप

यह हाल बांदा जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर का है। मरीज के पीड़ित तीमारदार महिला सीमा ने बताया कि शनिवार को हम लोग अपने मरीज को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लेकर गए थे। डाक्टर से मरीज को तुरंत देखने को कहा। फिर काफी देर तक न देखने पर दोबारा कहा तो डाक्टर और उसके स्टाफ ने थप्पड़ मारना शुरू कर दिया। फिर कमरे में बंद करके हम तीनों को पीटा। पीड़ित परिवार ने डीएम आफिस पहुंचकर डीएम से कार्रवाई की गुहार लगाई है।

घटना को लेकर सीएमओ ने कहीं ये बातें

उधर, बांदा के सीएमओ अनिल कुमार का कहना है कि वीडियो वायरल होने पर मामला संज्ञान में आया है। मामले की जांच हो रही है। पीड़ित पक्ष के बयान लिए गए हैं। डाक्टर का पक्ष भी जाना जा रहा है। जांच के बाद दोषियों पर एक्शन लिया जाएगा। जरूरत पड़ी तो कानूनी कार्रवाई के साथ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी।

ये भी पढ़ें : लखनऊ : बांदा के चकबंदी-मिर्जापुर के सहायक चकबंदी अधिकारी सस्पेंड, FIR..