Thursday, May 9सही समय पर सच्ची खबर...

दिल्ली के करोलबाग इलाके में होटल में आग से मरने वालों की संख्या 17 हुई, मौके पर अब भी चल रहा बचाव कार्य

दिल्ली का करोलबाग होटल जहां आग लगने के बाद उठती लपटें।

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली से एक बेहद दुखी करने वाली खबर आ रही है। राजधानी के करोलबाग में स्थित एक होटल में मंगलवार तड़के सुबह आग लग गई। आग उस वक्त लगी जब वहां ठहरे लोग गहरी नींद में सो रहे थे। पहले इस दौरान एक बच्चे और महिला समेत 9 लोगों की मौत की बात सामने आ रही थी। अब बचाव कार्य के दौरान अन्य लोगों के शव भी निकाले गए  हैं। इस तरह मरने वालों की संख्या 17 पहुंच गई है। घटना से हड़कंप मच गया है। आनन-फानन में मौके पर पहुंची फायरब्रिगेड की गाड़ियों ने किसी तरह आग पर काबू पाया। बचाव कार्य जारी है। चार लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

मंगलवार तड़के सुबह करीब 5 बजे लगी आग 

बताया जाता है कि करोलबाग में स्थित होटल होटल अर्पित पैलेस में सुबह लगभग पांच बजे आग लग गई। आग की ऊंची लपटे देखकर मौके पर अफरा-तफरी मच गई। मौके पर भगदड़ जैसी स्थिति हो गई।

दिल्ली के करोलबाग में आग लगने के बाद बचाव कार्य करते दमकल कर्मचारी।

सूचना मिलते ही दमकल विभाग की करीब 26 गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची और तेजी से बचाव कार्य शुरू किया। इस दौरान लगभग 7 लोगों को आग से सुरक्षित बचा लिया गया। एक व्यक्ति ने होटल की छत से कूदकर जान बचाने की कोशिश भी की। उसका वीडियो भी वायरल हुआ है। अग्निशमन विभाग के डिप्टी चीफ सुनील चौधरी ने बताया है कि मरने वालों में एक महिला और एक बच्चा भी शामिल है।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में चारबाग के होटल विराट इंटरनेशनल में भयंकर आग में बच्ची व महिला समेत 5 की मौत, 3 गंभीर

बताते हैं कि इस होटल में 40 कमरे हैं। आग लगने की वजह शॉर्टसर्किट मानी जा रही है। अग्निशमन विभाग की माने तो मृतकों में एक बच्चा, एक महिला और 7 पुरुष शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः ‘चौकीदार चोर है’ के नारों के बीच राहुल-प्रियंका का लखनऊ में बड़ा रोड-शो, लाखों की भीड़ उमड़ी

हांलाकि सूत्रों का कहना है कि होटल में घटना के वक्त लगभग 150 लोग मौजूद थे जबकि स्टाफ के भी 30 लोग मौजूद थे। अभी कुछ और लोगों के फंसे होने की आशंका है। बचाव कार्य जारी है और मौके पर अफरा-तफरी का माहौल है।