Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

Lockdown: यूपी में इन 19 जिलों को बहुत राहत नहीं, योगी सरकार का फैसला

Corona: These 19 sensitive districts of UP are not relieved of lockdown, Yogi government's decision

समरनीति न्यूज, लखनऊः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीती 14 अप्रैल को देश को संबोधित करते हुए लाॅकडाउन के दूसरे चरण का ऐलान किया था। प्रधानमंत्री मोदी ने साफ कह दिया था कि 20 अप्रैल तक हर राज्य के जिले, थानों तक निगरानी की जाएगी। कुछ जगहों पर लॉकडाउन में शर्तों के साथ थोड़ी छूट दी जाएंगी। वहीं कोरोना को लगातार जड़ से मिटाने में जुटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी लगातार सख्त फैसले ले रहे हैं। यूपी सरकार प्रयास कर रही है कि किसी भी कीमत पर जनता को कोरोना के प्रकोप से बचाया जाए। ऐसे में हर संभव कड़े फैसले लिए जा रहे हैं। लोगों की समस्याओं का भी ध्यान रखा जा रहा है।

10 से ज्यादा संक्रमित व्यक्ति वाले जिले संवेदनशील

इसी क्रम में राज्य के कुछ जिलों में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के कारण फिलहाल लाॅकडाउन से राहत नहीं दी जा रही है। हालांकि, मुख्यमंत्री योगी ने साफ कर दिया है कि कोरोना में छूट को लेकर फैसला जिले के जिलाधिकारियों द्वारा अपने विवेक से किया जाए। लेकिन सरकार ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि जिन जिलों में 10 से ज्यादा कोरोना पाॅजिटिव मरीज हैं, वहां लाॅकडाउन में किसी तरह की छूट नहीं दी जाएगी।

ये हैं यूपी के 19 कोरोना प्रभावित संवेदनशील जिले

यूपी में कुल 19 जिले संवेदनशील हैं। इन जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 से उपर है। इनमें यूपी की राजधानी लखनऊ, कानपुर, सीतापुर, अमरोहा, गौतमबुद्धनगर, वाराणसी, आगरा, बागपत, बस्ती, बिजनौर, बुलंदशहर, फिरोजाबाद, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, मुरादाबाद, सहारनपुर, शामली और रामपुर शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः यूपी सरकार की बड़ी कार्रवाई, महानिदेशक परिवार कल्याण हटाए गए 

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः लखनऊ में फिर कोरोना ब्लास्ट, 1 दिन में 53 नए पाॅजिटिव मिले