Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

अतीक अहमद के घर सीबीआई का छापा, लखनऊ के कारोबारी के अपरहण व जेल में पिटाई का मामला

समरनीति न्यूज, प्रयागराजः लखनऊ के रियल स्टेट कारोबारी को अपहरण करके देवरिया जेल में पीटने के मामले में सीबीआई ने आज सपा के पूर्व सांसद अतीक अहमद के घर पर ताबड़तोड़ छापेमारी की। सीबीआई टीम भारी पुलिस बल के साथ प्रयागराज स्थित अतीक के चकिया वाले घर पहुंचे और दस्तावेज खंगाले। छापे के दौरान पुलिस के साथ पीएसी और आरएएफ के जवान अतीक के घर के बाहर तैनात रहे। बताते चलें कि मोहित अग्रवाल को जेल में पीटने के मामले में देश की सर्वोच्च अदालत, सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं और इस मामले में अतीक के साथ उसका बेटा उमर भी नामजद है। यह छापेमारी सुबह करीब साढ़े 7 बजे शुरू हुई। इस दौरान किसी को अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई। अधिकारियों ने घर के भीतर फाइलें भी देखीं और जांच करते रहे। इस दौरान बड़ी संख्या में फोर्स तैनात रहा।

यह है पूरा मामला 

बताते चलें कि वर्ष 2018 में 26 दिसंबर को लखनऊ के विश्वेश्वर नगर निवासी रीयल स्टेट कारोबारी मोहित अग्रवाल को अपहरण करके देवरिया जेल ले जाया गया। वहां जेल के अंदर अतीक अहमद और उसके गुर्गों ने कारोबारी की पिटाई की। चौंकाने वाली बात यह है कि इस घटना वाले दिन मोहित का नाम जेल के रजिस्टर में अतीक से मुलाकात करने वालों के तौर पर दर्ज है। मुलाकाती रजिस्टर में दर्ज नाम खुद बताता है कि जेल में किस कदर माहौल था।

साथियों पर शिकंजा 

सीबीआई अतीक के साथ ही इस मामले में उसके बाकी साथियों पर भी शिकंजा कसने की तैयारी कर रही है। इसके लिए काल डिटेल भी निकाली जा रही हैं। साथ ही होटलों में ठहरने वाले लोगों की जानकारी भी इकट्ठा की जा रही हैं। मामले के मीडिया में प्रकाशित होने के बाद सरकार ने सख्त कदम उठाए थे। सीबीआई इस प्रकरण में देवरिया जेल के बंदियों, जेल अधीक्षक, जेलर और बंदी रक्षकों के बयान दर्ज कर चुकी है। इतना ही नहीं जेल में अतीक से मिलने आने वाले लोगों के साथ ही जेल में उसके करीबियों के रुकने वालों की भी जांच हो रही है।

ये भी पढ़ेंः सनसनीखेज खुलासे के बाद बरेली जेल में शिफ्ट होगा माफिया अतीक अहमद, देवरिया डिप्टी जेलर समेत कई सस्पेंड 

ये भी पढ़ेंः डान-माफियाओं की जेलों में अटकी हैं सांसें, क्योंकि डर सबको लगता है…