Wednesday, May 8सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में ट्रक से कुचलकर बाइक सवार युवक की मौत, दूसरा घायल

yoth kill road accident

समरनीति न्यूज, बांदाः सड़क पर काल बनकर दौड़ रहे खनन के ट्रक लोगों की अकाल मौत का कारण बनते जा रहे हैं। खनन की बालू लादने जल्दबाजी में अनियंत्रित रफ्तार से दौड़ने वाले इन ट्रकों की चपेट में आकर आए दिन लोग काल के गाल में समा रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में शाम को बालू लादने जा रहे तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार युवक को टक्कर मारने के बाद रौंद दिया। एक युवक ने बांदा जिला अस्पताल लाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया, जबकि दूसरा किशोर बालक घायल हो गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वहीं परिजनों ने एमपी बार्डर पर अवैध खनन का आरोप लगाते हुए गंभीर सवाल उठाए हैं।

मध्य प्रदेश के बरुआ गांव का था मृतक

मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के गौरिहार थाना अंतर्गत बरुआ गांव में रहने वाला प्रमोद (18) पुत्र जगत निषाद बुधवार शाम बाइक से परेई गांव जा रहा था।

yoth kill road accident

इसी दौरान बरुआ गांव से तकरीबन डेढ़ किलोमीटर दूर प्राथमिक विद्यालय के पास बालू लादने जा रहे तेज रफ्तार ट्रक ने प्रमोद की बाइक को टक्कर मार दी। प्रमोद ट्रक के आगे आ गिरा, वह कुचलकर बुरी तरह से घायल हो गया। वहीं बाइक पर पीछे बैठा उसका साथी दीपक अनुरागी (12) पुत्र रामबाबू निवासी ग्राम बरुआ, भी घायल हो गया।

ये भी पढ़ेंः चित्रकूटधाम मंडल के आयुक्त बने गौरव दयाल, सीतापुर-कानपुर में भी..

बताते हैं कि वाहन लेकर चालक मौके से भाग निकला दीपक अनुरागी ने मृतक के परिजनों को सूचना दी। परिवार के लोग मौके पर पहुंचे और पुलिस को सूचित किया। गौरिहार थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची। इसके बाद घायल को बांदा जिला अस्पताल भेजा गया। वहां ले जाते समय युवक ने रास्ते में दम तोड़ दिया। बांदा में पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

बालू लादने को अनियंत्रित दौड़ते हैं ट्रक

पोस्टमार्टम के लिए राजकीय मेडिकल कॉलेज भेजा गया है। बाद में जिला अस्पताल बांदा की मर्चरी हाउस में मौजूद मृतक के बड़े भाई मनोज कुमार ने बताया कि प्रमोद कुमार बांदा शहर में मोबाइल की एक दुकान चलाता था। उसकी शादी नहीं हुई थी। इस हादसे से परिवार को गहरा सदमा लगा है। मृतक के पिता जगत निषाद ने आरोप लगाया है कि बरुआ गांव में केन नदी किनारे जबरदस्त ढंग से अवैध खनन चल रहा है। अवैध रूप से बालू लादने के लिए ट्रक तेज रफ्तार काल बनकर दौड़ते हैं। सैकड़ों की संख्या में ट्रक खदान पहुंचते हैं और गांव वालों की जान खतरे में रहती है। इलाके की पुलिस भी उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है।

ये भी पढ़ेंः चित्रकूटः मुख्यमंत्री को चेहरा भी न दिखा सके भाजपाई और फोटो भी नहीं 

ये भी पढ़ेंः बांदा में जहर खाने से छात्रा और युवक गंभीर, विवाहिता की मौत