Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः बांदा जेल से कैदी फरार, लखनऊ तक हड़कंप-DIG जांच को पहुंचे

Big news: Prisoner escapes from Banda jail

समरनीति न्यूज, बांदाः पुलिस की लापरवाही के मामले में अभी कुछ घंटे पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में एक आईपीएस अधिकारी को निलंबित किया है। इसी बीच बांदा में जेल पुलिस की लापरवाही की एक बड़ी घटना ने सभी को हिलाकर रख दिया है। जेल से सुरक्षा चक्रव्यूह तोड़ते हुए कारागार से निरुद्ध हिस्ट्रीशीटर भाग निकला। इससे जेल अधिकारियों के पैरों तले जमीन खिसक गई है। जेल अधिकारियों की ओर से फरार हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया।

डीआईजी ने जताई नाराजगी, बोले-लापरवाही हुई

मामले की जांच करने लखनऊ से डीआईजी जेल बीआर वर्मा भी बांदा मंडल कारागार पहुंचे। लापरवाही बरतने पर एक जेलकर्मी को निलंबित कर दिया। तीन होमगार्डों के खिलाफ दंडनात्मक कार्रवाई के लिए संस्तुति की गई है। जेल डीआईजी ने घटना पर नाराजगी जताई। कहा कि कैदी का भाग जाना दर्शाता है कि जेल कर्मियों से बड़ी लापरवाही हुई है। वरना ऐसा संभव नहीं हो सकता था।

फरार हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ हत्या के प्रयास समेत 7 मुकदमें

बताया जाता है कि मंडल कारागार में निरुद्ध कमासिन थाना क्षेत्र के ममसीखुर्द गांव निवासी बच्छराज यादव को आज दोपहर 46 अन्य बंदियों के साथ बगिया कमान में भेजा गया था। बंदियों की सुरक्षा में कारागार के हेडवार्डर सत्येंद्र सिंह और तीन होमगार्ड लगाए गए थे। मौका पाकर हिस्ट्रीशीटर बंदी बच्छराज भाग निकला।

ये भी पढ़ेंः बांदा में गैंगरेप की बड़ी वारदात, मायके में बकरीद मनाने आई थी युवती

सुरक्षा में तैनात सिपाही और होमगार्ड को भनक तक नहीं लगी। इसकी जानकारी भी जेल से पहरेदारों को तब हुई, जब शाम को गिनती हुई। देर रात तक जेल अधिकारी मामले को दबाए रहे। बाद में जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल के संज्ञान में मामला आने पर उन्होंने डीआईजी जेल (लखनऊ) बीआर वर्मा को सूचित किया। शुक्रवार दोपहर डीआईजी जेल बांदा पहुंचे।

शातिर बदमाश है फरार कैदी

बताया जाता है कि मंडल कारागार से फरार हुआ बच्छराज यादव शातिर बदमाश है। हिस्ट्रीशीटर होने के साथ उसके खिलाफ कमासिन थाने में हत्या के प्रयास समेत 7 मुकदमें दर्ज हैं। दो बार यह तमंचों के साथ पकड़ा गया है। बीती 14 जुलाई को कमासिन पुलिस ने इसे तमंचे के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा था। बच्छराज के खिलाफ बांदा कोतवाली में धारा 203 और 224 के तहत नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है। कोतवाल दिनेश सिंह ने बताया कि फरार अपराधी की तलाश में पुलिस की कई टीमें संभावित ठिकानों में दबिश दे रही है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

ये भी पढ़ेंः बांदा में सो रहे युवक को उठा ले जाकर काट डाला, हत्याकांड से सनसनी