Wednesday, May 1सही समय पर सच्ची खबर...

65 लाख अवैध वसूली मामले में बाराबंकी के एसपी डा. सतीश कुमार निलंबित..

एसपी सतीश कुमार।

समरनीति न्यूज, लखनऊः सरकार ने 65 लाख वसूली के मामले में बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉ. सतीश कुमार को सस्पेंड कर दिया है। यह कदम चुनाव आयोग की अनुमति मिलने के बाद उठाया गया है। बताते चलें कि बाराबंकी साइबर क्राइम सेल के प्रभारी अनूप यादव द्वारा हुई वसूली में एसपी कार्यालय की भूमिका संदिग्ध मिली थी। इसीलिए एसपी के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है।बताते हैं कि अब सरकार द्वारा बाराबंकी में नए पुलिस अधीक्षक की तैनाती करने के लिए तीन नामों का एक पैनल भेजा गया है। इसी क्रम में शाम तक नए एसपी की तैनाती हो जाएगी।

पैसा भी वसूला और जेल भी भेज दिया 

बताया जाता है कि विश्वास ट्रेडिंग कंपनी के शंकर गायन ने राजधानी लखनऊ स्थित हजरतगंज कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। शंकर गायन का आरोप था कि क्राइम सेल के प्रभारी अनूप व उसके साथियों ने उनसे 65 लाख की अवैध वसूली की है। उसका आरोप था कि क्राइम सेल प्रभारी ने वादी और अन्य लोगों को जांच के बहाने दस्तावेज लेकर 10 जनवरी को एसपी आफिस बुलाया था।

ये भी पढ़ेंः सीतापुर कोतवाली के मालखाने से सरकारी पिस्टल चोरी, लखनऊ के मढ़ियावां में थाने के मुंशी से बरामद! मुकदमा 

आरोप है कि वहां से अपने आवास ले जाकर 65 लाख की मांग की थी। साथ ही न देने पर कंपनी बंद कराने की धमकी भी दी थी। वादी का कहना था कि उन्होंने डर के चलते 65 लाख रुपए दे दिए थे लेकिन अनूप ने 11 जनवरी को उनको फिर बुलाया और बाद में जेल भी भेज दिया। इसके बाद यह मामला खुलकर सामने आया। वहीं आपको बता दें कि राज्य सरकार विश्वास ट्रेडिंग के खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी की जांच EOW को भेज चुकी है।