Wednesday, May 8सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में पुल की रेलिंग तोड़कर यमुना में गिरा ट्रक, मामा-भांजे की डूबकर मौत

बेंदाघाट के पास यमुना में ट्रक गिरने के बाद स्थानीय गोताखोरों के साथ बचाव कार्य करती पुुलिस।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में हुई एक भयानक हादसे के दौरान सीमेंट लदा एक ट्रक पुलिस की रेलिंग तोड़ता हुआ यमुना नदीं में जा गिरा। इससे वहां हड़कंप मच गया। ट्रक चालक और खलासी की मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने बचाव कार्य चलाया। दोनों के शवों को बाहर निकाला गया। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक कानपुर देहात क्षेत्र के रहने वाले थे। घटना का कारण पता नहीं चल सका है। बताया जाता है कि सोमवार तड़के सुबह बेंदाघाट से सटे यमुना नदी पर बने पुल से एक सीमेंट लदा ट्रक गुजर रहा था।

बेंदाघाट के पास यमुना में ट्रक गिरने के बाद स्थानीय गोताखोरों द्वारा निकाले गए दोनों शव।

तड़के सुबह हुआ हादसा 

इसी दौरान अचानक वह ट्रक अनियंत्रित हो गया और रेलिंग तोड़ता हुआ नदी में गहरे पानी वाली जगह पर जा गिरा। यह ट्रक बांदा से फतेहपुर की ओर जा रहा था और तेज रफ्तार से था। हादसा यमुना नदी पुल की 10वीं कोठी के पास हुआ। नदी में कुछ गिरने की आवाज काफी तेज थी। इससे आसपास के लोगों की भीड़ वहां इकट्ठा हो गई।

बेंदाघाट के पास यमुना में ट्रक गिरने के बाद स्थानीय लोगों के साथ स्थानीय पुलिस।

मामा-भांजे थे ड्राइवर और खलासी 

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों को नदी में उतारा। इस दौरान पुलिस और गोताखोरों ने नदी में नाव से जाकर बचाव कार्य शुरू किया। मौके पर पूर्व प्रधान विवेक सिंह भी मौजूद रहे। गोताखोरों ने ट्रक के अंदर फंसे चालक और खलासी के शवों को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला।

ये भी पढ़ेंः बांदा में अलग-अलग हादसों में जेएन कालेज के छात्र समेत दो की मौत, दो अन्य घायल

पुलिस ने उनके पास से मिले कागजों के आधार पर मृतक चालक की पहचान कानपुर नगर के घाटमपुर क्षेत्र के हाजीपुर कदीम निवासी रमेश (28) के रूप में हुई। वहीं ट्रक के खलासी की पहचान घाटमपुर के ही महनीपुर गांव के छोटू (16) पुत्र मुकेश के रूप में हुई। बताते हैं कि खलासी और चालक आपस में मामा-भांजे थे। इस मौके पर तिंदवारी थानाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह, कमलेश सिंह यादव तथा चौकी प्रभारी राधा मोहन द्विवेदी मौजूद रहे। पुलिस का कहना है कि जानकारी मिली है कि चालक और खलासी ट्रक से कटनी से सीमेंट की खेप लादकर कानपुर जा रहे थे।

ये भी पढ़ेंः बांदा में दुकानदार की हत्या करने जा रहे शराबी बेटे की गोली से मां की मौत