Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बदसलूकी पर नपे अमेठी के डीएम प्रशांत शर्मा, अब अरुण कुमार नए जिलाधिकारी

Amethi DM Prashant Sharma removed for indecency from victim family

समरनीति न्यूज, लखनऊः अमेठी में युवक की हत्या के बाद मृतक के बड़े भाई एवं पीसीएस अधिकारी से वार्ता के दौरान आपा खो देने वाले जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा को हटा दिया गया है। शासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी शर्मा को हटाने की कार्रवाई करते हुए उनको प्रतिक्षा सूची में डाल दिया है। बताते हैं कि डीएम के इस बर्ताव से खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी काफी नाराज हैं। 13 जुलाई को ही अमेठी डीएम का पद संभालने वाले डीएम शर्मा द्वारा मृतक के भाई से हुए इस तरह के बर्ताव को लेकर केंद्रीय मंत्री एवं अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी ने भी ट्वीट किया था।

प्रियंका और स्मृति ने भी किया था ट्वीट

सांसद स्मृति ने डीएम को जनता से अच्छा व्यवहार करने और संवेदनशील बनने की सलाह दी थी। वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ट्वीटर कर, सवालिया लहजे में कहा था कि यह कैसा व्यवहार है डीएम साहब। इसके बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया था।

Amethi DM Prashant Sharma removed for indecency from victim family

मृतक के परिजनों से की थी अभद्रता

बताया जाता है कि अमेठी में मृतक ईंट व्यवसायी के परिवार से अभद्रता करने पर अमेठी के जिलाधिकारी प्रशांत शर्मा को शासन ने उनके पद से हटा दिया है। शर्मा को नई तैनाती नहीं दी गई है, बल्कि प्रतिक्षा सूची में डाल दिया गया है। उनके स्थान पर अब मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पद पर तैनात रहे अरुण कुमार को अमेठी का डीएम बनाया गया है। बताते चलें कि डीएम प्रशांत शर्मा अपने खराब व्यवहार के लिए पहले भी हाईकोर्ट द्वारा दंडित किए जा चुके हैं। अब हत्या के मामले में पीड़ित के भाई जो कि खुद पीसीएस अधिकारी है, को कॅालर पकड़कर घसीटने और अभद्रता के मामले को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी बेहद गंभीरता से लेते हुए उन्हें हटा दिया है।

यह था हत्या से जुड़ा पूरा मामला

बताते चलें कि अमेठी में गौरीगंज कोतवाली के बिसुनदासपुर गांव में मंगलवार को एक ईंट व्यवसाई सोनू सिंह की गोली मारकर हत्या हुई थी। बुधवार को पोस्टमार्टम हाउस के बाहर परिजन आक्रोशित थे और वहां इकट्ठा थे। इस दौरान डीएम शर्मा और कुछ पुलिस अधिकारी वहां पहुंचे और लोगों को समझा रहे थे। इस दौरान बात करते हुए डीएम डीएम शर्मा अपना आपा खो बैठे।

ये भी पढ़ेंः कानपुर के रीजेंसी में कैशियर की मौत पर बवाल, भर्ती से पहले का डेथ सर्टिफिकेट व 5 से 7 लाख बढ़ाया बिल

इतना ही नहीं मृतक के परिजनों से अभद्रता कर दी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ। वीडियो में दिख रहा है कि अमेठी के डीएम प्रशांत शर्मा आपा खोते हुए मृतक के भाई का कॉलर पकड़कर डांटने हुए कुछ दिखा रहे हैं। बताते हैं कि इस कारण मौके पर पहुंची एडीएम वंदिता श्रीवास्तव और एसपी ख्याति गर्ग को भी मृतक परिजनों के विरोध को झेलना पड़ा था।

ये भी पढ़ेंः यूपी में 11 CMO और 16 CMS समेत 27 चिकित्साधिकारियों के तबादले