Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

वायु सेना प्रमुख ने कहा, सही टारगेट पर गिराया बम, लाशें गिनना हमारा काम नहीं..

वायुसेना प्रमुख बीरेंद्र सिंह धनोआ।

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः वायुसेना की एयर स्ट्राइक को लेकर राजनीतिक अपने चरम पर है। ऐसे में वायु सेना प्रमुख बीरेंद्र सिंह धनोआ ने साफ कर दिया है कि जहां पर बम गिराने के लिए टारगेट किया गया था वहां पर बम गिराया गया। उन्होंने कहा कि हमने जंगल में बम नहीं गिराए हैं बल्कि बिल्कुल निशाने पर बम जाकर गिरा था। वायुसेना प्रमुख ने यह भी कहा कि कितने लोग मरे हैं यह आंकलन करना उनका काम नहीं है, यह सरकार बता पाएगी। वायुसेना प्रमुख धनोआ ने एक सवाल के जवाब में कहा कि इस एयर स्ट्राइक में कितना नुकसान हुआ है और कितने लोग मारे गए हैं, यह सरकार बता पाएगी। वायुसेना प्रमुख के इस बयान को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। 

कहा, सभी लड़ाकू विमान सक्षम

उन्होंने कहा कि यह काम हमारा नहीं है। वायु सेना प्रमुख ने यह भी कहा कि हमारे सभी लड़ाकू विमान हर काम के लिए पूरी तरह से सक्षम हैं और सभी को अपग्रेड किया जा चुका है। धनोआ ने कहा कि अपग्रेड करने की यह प्रक्रिया चलती रहती है। उन्होंने कहा कि आपरेशन के हिसाब से यह तय किया जाता है कि किस फाइटर प्लेन की जरूरत है। कहा कि जब विरोधी आपके इलाके में आने की कोशिश करते हैं तो हमारे पास जो भी उपलब्ध विमान होते हैं उसी का उपयोग किया जाता है। 

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः भारतीय वायुसेना ने एलओसी पार कर आतंकी कैंपों पर बरसाए 1000 किलो के बम

उस वक्त यह नहीं देखा जाता कि कौन से विमान से हमला करें। वायुसेना प्रमुख ने संभावना जताई कि राफेल लड़ाकू विमान को सितंबर तक भारत के शस्त्र भंडार में आ जाना चाहिए। विंग कमांडर अभिनंदन पर वायुसेना प्रमुख धनोआ ने कहा है कि यदि वह मेडिकल के तौर पर फिट रहेंगे तो उन्हें फिर से इजाजत दी जाएगी। बताते चलें कि वायु सेना प्रमुख का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब विपक्षी दलों के कई नेता आरोप लगा रहे हैं कि बम जंगल में गिराया गया है।