Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

लड्डू बांटने के बाद इस प्रत्याशी को मिली हार की खबर, तो उड़ गए सबके होश

छत्तीगढ़ के भाजपा व कांग्रेस उम्मीदवार।

समरनीति न्यूज, पॅालीटिकल डेस्कः देश में मोदी की सुनामी के आगे अच्छे-अच्छों का हार का स्वाद चखना पड़ा। वहीं एक ऐसे प्रत्याशी भी हैं जो अपनी जीत को लेकर इतने ज्यादा आश्वस्त हो गए कि नतीजे आने से पहले ही जीत के लड्डू बंटवा दिए। हांलाकि, बाद में इनको खबर मिली कि चुनाव हार गए हैं। ऐसे में उनके दिल पर क्या गुजरी होगी, आप सभी समझ सकते हैं। लोकसभा-2019 में यह मामला छत्तीसगढ़ में सामने आया। वहां 11 में 9 लोकसभा सीटों बीजेपी ने कब्जा कर लिया है।

छत्तीसगढ़ं में बस्तर और कोरबा में सिमटी कांग्रेस  

कांग्रेस महज बस्तर और कोरबा सीट तक सिमट गई है कोरबा लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार ज्योतिनंद दुबे सुबह से ही अपने विरोधी कांग्रेसी नेता पर लीड बनाकर चल रहे थे। नेता जी और समर्थक दोनों आश्वस्त थे कि उनकी जीत तो पक्की ही है। शाम होते-होते बढ़त से उत्साहित दुबे जी के समर्थकों व कार्यकर्ताओं ने मिठाई बांटना शुरू कर दिया। समर्थक उनको फूल-मालाएं पहनाने लगे। ढोल-नगाड़े बजने लगे और जमकर गुलाल उड़ाया गया।

ये भी पढ़ेंः एक तरफ नरेंद्र मोदी के दोबारा पीएम बनने का रास्ता साफ, दूसरी ओर पाकिस्तान ने दागी शाहीन मिसाइल

तभी कोरबा के पाली तानाखार और रामपुर की ईवीएम मशीनें खोली गईं तो नतीजे आने लगे। रिजल्ट आते-आते पता चला कि दुबे जी हार गए हैं और वहां कांग्रेस की ज्योत्सा महंज ने कुछ हजार वोटों से बाजी मार ली है। बताते हैं कि कोरबा के पाली तानाखार से 61 हजार और रामपुर से 29 हजार वोटों से बीजेपी उम्मीदवार ज्योतिनंद दुबे पिछड़ गए।

ये भी पढ़ेंः बांदा में महिला सिपाही की थाने में मौत मामले में तत्कालीन एसपी, एएसपी तथा एसओ समेत 8 पुलिस वालों पर मुकदमे के आदेश