Monday, April 29सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में लापरवाही पर कार्रवाई के लपेटे में 18 सचिव और 10 ग्राम पंचायत अधिकारी 

.

समरनीति न्यूज, बांदाः बुंदेलखंड के बांदा में सरकारी कामकाज में लापरवाही मिलने पर 18 सचिवों व 10 ग्राम पंचायत सचिवों के खिलाफ सख्त कदम उठाया गया है। शौचालय बनवाने और हैंडपंप के रिबोर जैसे कई प्राथमिकता वाले कार्यों में लापरवाही बरतने के साथ ही प्रिया साफ्ट पर वर्ष 2017-18 में शत प्रतिशत इंट्री न करने का मामला प्रकाश में आया है। आरोप है कि इन सभी पंचायत कर्मियों ने प्राइमरी व अपर प्राइमरी स्कूलों व आंगनबाड़ी केंद्रों में चाइल्ड फ्रैंडली शौचालयों व बेबी फ्रैंडली शौचालयों के कार्य में भी घोर लापरवाही की है जिसके बाद 18 ग्राम पंचायत अधिकारियों/सहायक विकास अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई की गई है।

कार्रवाई की संस्तुति संग जांच अधिकारी भी नियुक्त, 15 दिन में दाखिल होंगे आरोपपत्र 

मामले की जांच को एक अधिकारी भी नियुक्त किया गया है जो 15 दिन से भीतर आरोप पत्र दाखिल करने का निर्देश दिया गया है। डीपीआरओ (बांदा) केके सिंह ने इस सभी को नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगने की कार्रवाई भी की है।

आरोपी कर्मचारियों को जिला पंचायत राज अधिकारी ने दिया नोटिस, मांगा स्पष्टीकरण  

कार्रवाई की जद में आए ग्राम पंचायत अधिकारियों में तिंदवारी ब्लाक के प्रदीप सिंह राणा, ऩीम अहमद, जसपुरा ब्लाक के ब्रजेंद्र कुमार, दिनेश कुमार, महुआ ब्लाक के राजेश श्रीवास, केदारनाथ कुशवाह, कमासिन ब्लाक के कोदूरामव संजय दिवेदी, बिसंडा ब्लाक के अरूण कुशवाहा, रज्जू प्रसाद, नरैनी ब्लाक के सुशील दिवेदी, रमेश चंद्र कुशवाह, बबेरू ब्लाक की रश्मी देवी, राकेश सिंह, बड़ोखर खुर्द ब्लाक में ओम प्रकाश पाल व पुष्पा पटेल शामिल हैं।

इन्हीं लापरवाहियों में 10 सचिवों पर भी गिरी कार्रवाई की गाज

इसी क्रम में 10 ग्राम पंचायत सचिवों पर भी कार्रवाई की गाज गिरी है। इनपर भी वही आरोप हैं जो ग्राम पंचायत अधिकारियों पर हैं। इन 10 ग्राम पंचायत सचिव/ग्राम विकास अधिकारियों को भी दोषी ठहराया गया है। सभी के खिलाफ जिला पंचायत अधिकारी ने विभागीय कार्रवाई की संस्तुति की है।

इन सचिवों में बबेरू ब्लाक के श्रीकांत गुप्ता, वेद प्रकाश, नरैनी ब्लाक के योगेश कुमार, बिसंडा ब्लाक के अजयपाल, सुरेश पटेल व कमासिन ब्लाक के प्रभाकर पटेल तथा महुआ ब्लाक के अनुरुद्ध कुमार व अनुज गुप्ता हैं। इनके अलावा तिंदवारी ब्लाक के रामकुमार वर्मा, बड़ोखर खुर्द के राजबहादुर कुशवाह भई शामिल हैं।

तीन सहायक विकास अधिकारी भी लपेटे में आए

इन्हीं आरोपों में तीन सहायक विकास अधिकारियों के खिलाफ भी कार्रवाई की संस्तुति की गई है। इनमें बड़ोखरखुर्द ब्लाक के सुरेश कुमार धुरिया, जसपुरा ब्लाक के कमलाशंकर तथा कमासिन ब्लाक के सूरजपाल शामिल हैं।