Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

प्रदेश के सभी कालेजों में लागू होगी एनसीसी और एनएसएस – दिनेश शर्मा, उप मुख्यमंत्री

कानपुर में आयोजित खेल प्रतियोगिता कार्यक्रम में मौजूद डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा व सांसद देवेंद्र सिंह भोले व अन्य लोग।

समरनीति न्यूज, कानपुरः शिक्षा को लेकर सरकार खासतौर पर गंभीर है। खासकर शिक्षा की गुणवत्ता पर सरकार विशेष ध्यान दे रही है। सरकार अपने प्रयास कर रही है। अच्छी शिक्षा के लिए स्वस्थ मस्तिष्क का होना भी जरूरी है और स्वस्थ मस्तिष्क के लिए खेलकूद बेहद जरूरी है। ये बातें प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहीं। श्री शर्मा आज यहां 64वीं प्रदेश स्तरीय अंतर विद्यालयीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता के कार्यक्रम में बोल रहे थे।

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने ओईएफ स्टेडियम में किया प्रतियोगिता का शुभारंभ 

प्रतियोगिता का आयोजन राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के शुभ अवसर पर ओईएफ स्टेडियम में किया गया था। इससे पहले श्री शर्मा ने दीप प्रज्ज्वलित करके प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

ये भी पढ़ेंः मेरठ में बीजेपी के फायरब्रांड विधायक संगीत सोम के घर ग्रेनेड से हमला, ताबड़तोड़ गोलीबारी में बाल-बाल बचे

श्री शर्मा ने कहा कि स्कूलों में शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है।  एनसीसी व एनएसएस को सभी कालेजों में गुणवत्ता युक्त रूप से लागू किया जाएगा।

साथ ही नकलविहीन ढंग से परीक्षाएं संपन्न कराई जा रही हैं। इस अवसर पर डिप्टी सीएम श्री शर्मा ने खेलकूद स्मारिका-2018-19 का भी विमोचन किया। साथ ही प्रदेश के विभिन्न मंडलों व जिलों से आए खिलाड़ियों से सलामी ली।

ये भी पढ़ेंः विवेक तिवारी हत्याकांड- नहीं चला लखनऊ पुलिस का खेल, पत्नी की ओर से दर्ज हुई दोनों सिपाहियों के खिलाफ नामजद FIR

कार्यक्रम में बेसिक, माध्यमिक, उच्च शिक्षा राज्यमंत्री संदीप सिंह, अकबरपुर के सांसद देवेंद्र सिंह भोले, विधायक महेश त्रिवेदी, कमलरानी वरूण, एमएलसी अरूण पाठक, जिलाध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी, शिक्षा निदेशक विनय पांडे आदि मौजूद रहे।