Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सिंचाई पर ली अफसरों की खबर

कानपुर में अधिकारियों के साथ बैठक लेते डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व सांसद देवेंद्र सिंह भोले व अन्य।

समरनीति न्यूज, कानपुरः यूपी के डिप्टी सीएम एवं जिले के प्रभारी मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने कानपुर दौरे के दूसरे दिन विकास कार्यों की गहन समीक्षा की। खासकर सिंचाई विभाग के अफसरों के साथ बैठक करते हुए उनकी क्लास ली। डीप्टी सीएम मौर्य ने विकास भवन में बैठक के दौरान कहा कि सिचाई विभाग द्वारा अपनी रिपोर्ट में टेल तक पानी पहुचने की जानकारी देना चिंता की बात है। उन्होंने कहा कि सिल्ट सफाई की लिस्ट जिले के प्रतिनिधियों को भी दी जानी चाहिए।

डिप्टी सीएम ने गलत रिपोर्ट देने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के दिए निर्देश 

कहा कि जिलाधिकारी मामले की जांच करें और दोषियों पर गलत जानकारी देने के लिए कार्रवाई करें। कहा कि लाभार्थी परक योजनायों के चयन को मात्र प्रधान/सचिव पर न छोड़ा जाए। बल्कि 2-3 गांव की जिम्मेदारी एक-एक अधिकारी को भी दी जाय।

ये भी पढ़ेंः देखें वीडियो- नागलोक कम बेकः कन्नौज में एक ही घर से निकले 14 जहरीले कोबरा ने मचाई दहशत

श्री मौर्य ने जोर देकर कहा कि आयुष्मान योजना में कानपुर में अपात्र लोगों का नाम मिलना चिंता का विषय है। विधायक कमल रानी की शिकायत पर उप मुख्य मंत्री ने निर्देश दिए कि घाटमपुर में सामुदायिक केंद्र के सामने बने नर्सिंग होम पर कार्रवाई की जाए।

सरकारी अस्पताल के सामने नर्सिंग मामले में कार्रवाई के निर्देश 

जिलाधिकारी ने सीएमओ को निर्देश दिया कि तत्काल डॉक्टर को वहाँ से हटाकर दूर तैनात करें। स्वच्छता अभियान के संबंध में जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत ने कहा कि जिले में 15 गाँव शेष हैं। बैठक में सांसद देवेंद्र भोले, विधायक महेश त्रिवेदी, अरुण पाठक, भगवती सागर, नीलिमा कटियार, कमल रानी, अभिजीत सिंह सांगा आदि मौजूद रहे।