Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल.वेंक्टेश्वर लू ने कहा, वोट डालकर कर्तव्य निभाएं-

कानपुर में मंडलीय जागरूकता कार्यक्रम में बोलते उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंक्टेश्वर लू व अन्य अधिकारी।

समरनीति न्यूज, कानपुरः सभी मतदाताओं को अपने मताधिकार का उपयोग जरूर करना चाहिए। मतदाता किसी के प्रलोभन व लालच में न पड़कर निष्पक्ष एवं स्वतंत्ररूप से मतदान करें। मतदान दिवस में अवकाश मतदान के लिए है, इस महत्वपूर्ण अवसर का मतदान करते हुए सदुपयोग करें। अपना ध्यान पूरी तरह से वोटिंग में ही लगाएं। कानपुर के पूरे मंडल में 80 लाख वोटर हैं और मतदाता के वोट से ही सरकार का निर्माण होता है।

बढ़-चढ़कर मतदान करने को कहा 

इतना ही नहीं पिछले चुनाव में हुए मतदान प्रतिशत से आगे बढ़ाकर कम से कम 75 प्रतिशत मतदान का लक्ष्य पूरा करने में सहभागिता निभाएं। ऐसे लोग जो अबतक अपना नाम मतदाता सूची में शामिल नहीं करा सके हैं वे लोग अब भी वक्त हैं, अपना नाम मतदाता सूची में शामिल करा लें। ये बातें आज यहां कानपुर में उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेक्टेश्वर लू ने कहीं।

ये भी पढ़ेंः निर्वाचन आयोग ने किया साफ, झूठी खबर है नहीं दिया वोट तो कटेंगे 350 

उनके साथ मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा भी मौजूद रहे। दोनों अधिकारी कानपुर विकास प्राधिकरण के नवनिर्मित पे्रक्षागृह में मंडलीय मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में बोल रहे थे। आईजी (पुलिस) आलोक कुमार सिंह ने कहा कि पुलिस प्रशासन पूरी तरह से आयोग के निर्देशों का पालन करना और कराना सुनिश्चित करेंगा। कहा कि हम सभी को मिलकर लोकसभा निर्वाचन में वोट प्रतिशत को बढ़ाकर 75 प्रतिशत तक ले जाना है।

आईजी ने कहा, उल्लंघन की दें जानकारी 

उन्होंने कहा कि आचार संहिता के उल्लंघन के संबंध में कोई भी व्यक्ति उनके मोबाइल नंबर- 8423890002 पर सूचना दे सकता है। जिलाधिकारी कानपुर नगर विजय विश्वास पंत ने कहा कि कैमिस्ट, व्यापारी, पेट्रोल पंप आदि के सहयोग से मतदान हेतु लोगों को जागरूक किया जा रहा है। इस मौके पर जिलाधिकारी फर्रूखाबाद मोनिका रानी, जिलाधिकारी कानपुर देहात, एसएसपी अन्नत देव, केडीए उपाध्यक्ष किंजल सिंह आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः लोकसभा-2019 में सौ प्रतिशत मतदान केंद्रों पर होगा VVPAT का इस्तेमाल