Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में तालाब में नहा रहे दो मासूम बच्चों की डूबकर मौत, बच्ची बाल-बाल बची

बच्चों के शव मिलने के बाद मौके पर रोत-बिलखते परिजन।

समरनीति न्यूज, बांदाः थाना क्षेत्र के धौसड़ गांव में मंगलवार सुबह तालाब में नहाने गए दो बच्चे गहरे पानी में डूब गए। वहीं पर नहा रही एक अन्य बच्ची भी गहरे पानी में डूबने लगी। हालांकि ग्रामीणों ने उसे बचा लिया। हालांकि बाकी दोनों बच्चों को नहीं बचाया जा सका। बाद में उनके शव तालाब से निकाले गए। स्वास्थ्य केंद्र ले जाने पर चिकित्सकों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया। बावजूद इसके परिवार के लोग जिला अस्पताल ले गए। वहां पर भी चिकित्सकों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित किया। परिजन बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम नहीं कराना चाह रहे थे। दोनों शवों को मर्चरी में रखवा दिया गया है।

मौके पर पहुंची पुलिस लिखा-पढ़ी करती हुई।

डूबने से बची बच्ची के बताने पर लोगों को चला पता

धौंसड़ गांव निवासी समीर (10) पुत्र अमर सिंह और अतुल (10) पुत्र गणेश सिंह दोनों गांव के विद्यालय में कक्षा चार में पढ़त थे। दोनों बच्चे गांव के धऊ तालाब में नहाने के लिए गए थे। नहाते समय दोनों बच्चे गहरे पानी में डूब गए। लोगों को इसकी जानकारी तब हुई जब तालाब में नहा रही एक बच्ची गहरे पानी में डूबने लगी। उसके शोर मचाने पर ग्रामीणों ने उसे तालाब से निकाल लिया। बच्ची ने गांव वालों को बताया कि दो और बच्चे तालाब में डूबे हैं।

ये भी पढ़ेंः चाचा के मां और दोस्तों के बहन व प्रेमिका से थे घिनौने रिश्ते, ऐसे में खिलाफत बन गई ‘उसके’ कत्ल की वजह..

आनन-फानन में लोग तालाब पहुंचे और कुछ लोगों ने तालाब में छलांग लगा दी। बड़ी मशक्कत के बाद दोनों बच्चों को बेजान हालत में बाहर निकाला गया। परिवार के लोग बच्चों को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, वहां पर चिकित्सकों ने दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया। परिजनों को संतोष नहीं हुआ तो दोनों बच्चों को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, लेकिन वहां भी चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। मृतक के परिजन शवों का पोस्टमार्टम नहीं कराना चाह रहे थे, लेकिन नियमतः शवों को मर्चरी में रखवा दिया गया है।

ये भी पढ़ें: फेसबुक पर दोस्ती कर स्पेन की महिला को फांसा, फिर खाने पर बुलाकर किया रेप, अब पहुंचा जेल