Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में पानी के लिए खून से राजनीति, सपा विधायक ने सीएम योगी को लिखा खून से पत्र

SP MLA in Kanpur wrote a letter to CM Yogi with blood

समरनीति न्यूज, कानपुरः आपने कुछ सिरफिरे युवकों द्वारा एक तरफा प्यार में खून से खत लिखने के किस्से तो खूब सुने और पढ़े होंगे। ऐसा अक्सर कालेज या स्कूल टाइम में होता था, लेकिन अब राजनीतिक में भी यह तौर-तरीके दिखाई देने लगे हैं। भले ही यह कदम प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से हिंसा को बढ़ावा देने वाले हों, लेकिन राजनीति में शामिल लोग इसे खूब आजमा रहे हैं। अब कानपुर महानगर के सपा विधायक अमिताभ बाजपेई भी इसी दिशा में आगे बढ़े हैं। दरअसल, विधायक जी बीते तीन दिन से हालसी रोड की पानी टंकी से जलापूर्ति शुरू कराने की मांग को लेकर धरना दे रहे हैं।

तीन दिन से धरने पर बैठे हैं सपा विधायक

अधिकारियों ने उनके धरने को तबज्जों नहीं दी तो उन्होंने आज तीसरे दिन खून से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा। वाकयदा इसकी फोटो भी खींची गईं। हालांकि, सपा विधायक ने समस्या जायज उठाई है, इसमें कोई दो राय नहीं है। समस्या जनहित की है। पेयजल की है, लेकिन उनके इस तरीके को सही नहीं कहा जा सकता है।

SP MLA in Kanpur wrote a letter to CM Yogi with blood

दरअसल, सपा विधायक बाजपेई की मांग है कि हालसी रोड की पानी टंकी से जलापूर्ति की जाए।इससे क्षेत्र के लोगों को राहत मिलेगी। लोग बताते हैं कि इलाके में पेयजल की समस्या है। लोग परेशान हैं। विधायक ने जल निगम के अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाया है कि वे सच्चाई को छिपाकर लोगों के लिए समस्या खड़ी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंः खास खबरः योगी सरकार ने मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा को Y श्रेणी सुरक्षा दी

विधायक ने कहा है कि सच्चाई सामने आई तो जल निगम के अधिकारियों की पोल खुल जाएगी। सपा विधायक का यह भी कहना है कि जब तक हालसी रोड की पानी टंकी शुरू नहीं होगी, वह धरने से नहीं हटेंगे। उनका हठयोग धरना लगातार जारी रहेगा। हालांकि, दूसरी ओर तीसरे दिन तक किसी अधिकारी के मौके पर पहुंचने की सूचना नहीं है। शायद यही वजह है कि सपा विधायक ने अपनी बात को ज्यादा मजबूती से उठाने के लिए यह तरीका अपनाया, जो सही नहीं कहा जा सकता है। जहां तक पेयजल समस्या का सवाल है तो लोगों का कहना है कि यह टंकी चालू न होने की वजह से हालसी रोड के साथ-साध आधा दर्जन अन्य मोहल्लों में भी काफी धीमी रफ्तार से पानी जाता है। पानी कम समय के लिए आता है।

ये भी पढ़ेंः राजधानी लखनऊ में पूर्व एमएलसी के गनर ने गार्ड को गोली मारी