Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

लाॅकडाउनः कानपुर के रेल ड्राइवर बने गरीब-जरुरतमंदों के मसीहा

railway driver distribute foods in kanpur

समरनीति न्यूज, बांदाः देश में कोरोना संकट के चलते लाॅकडाउन लगा है। ऐसे में गरीब और जरुरतमंदों के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। वहीं कुछ ऐसे लोग भी हैं जो कोरोना के खिलाफ चल रही इस जंग में स्वेच्छा से गरीबों और जरुरतमंदों के लिए खड़े हो गए हैं। कानपुर के लोको पायलट यानी मालगाड़ी के ड्राइवर हैं जो इस वक्त गरीबों और जरुरतमंदों को खाने के पैकेट बांट रहे हैं। खास बात यह है कि इस काम को ये लोग बड़ी ही लगन और ईमानदारी के साथ कर रहे हैं।

खुद खाना बनाकर पहुंचा रहे लोगों तक

मतलब साफ है कि समय पर जरुरतमंदों तक समय से खाना पहुंचाकर समाज के प्रति अपनी निष्ठा भी जाहिर कर रहे हैं। यही वजह है कि हर कोई इनकी समाजसेवा को देखकर दंग है।

railway driver distribute foods in kanpur

मालगाड़ी ड्राइवरों का ग्रुप कर रहा नेक काम

कानपुर में कानपुर के बिहार रेल समाज से जुड़े हुए कार्यकर्ता रेल सेवा और देश सेवा के साथ-साथ समाज सेवा में भी सराहनीय कार्य कर रहे हैं। रेलवे के लोको पायलट मालगाड़ी से सभी जरूरी खाद्य सामग्रियों को देश के कोने कोने में पहुँचाने का कार्य करती है, जिससे भारत में सबको भोजन मिल सकें।

ये भी पढ़ेंः यूपी में हत्या का वीडियो वायरल होते ही मचा हड़कंप, हत्यारा गिरफ्तार-वीडियो बनाने वालों पर भी मुकदमा

लोको पायलटों का यह समूह कानपुर बर्रा क्षेत्र के 50 परिवारों को प्रतिदिन 200 पैकेट भोजन वितरण कर रहा है। गुजैनी पुलिस चौकी की मदद से बुद्ध विहार, अंबेडकरनगर, गुजैनी, बर्रा-2, रामगोपाल चौराहा, वरूण विहार के चिन्हित 50 जरूरतमंदों परिवारों को सोशल डिस्टेंस का पालन कराते हुए भोजन वितरण करवाते हैं। भोजन वितरण का यह काम लगातार 13 दिनों से चल रहा है। इस काम में लोको पायलट अर्जुन पंडित, कुंदन सिंह, रौशन कुमार, राकेश रंजन, राजीव, अमित, चंदन, नेतराम, राजेश रंजन, दुर्गेश ठाकुर, कुमार राकेश, सन्नी, चंदन चाचा, पप्पू बिपिन, सुरज, रवि शास्त्री, गणेश झा आदि सम्मलित रहते हैं।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः राजधानी लखनऊ में कोरोना ब्लास्ट, 31 पाॅजिटिव केस सामने आए