Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

पुलवामा अटैकः पीएम मोदी बोले, आतंकियों को इसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकी हमले के मद्देनजर आज सुबह सुरक्षा मामलों की कैबिनेट कमिटी की बेहद अहम बैठक हुई। बैठक में पीएम मोदी और कैबिनेट मंत्रियों ने शहीद जवानों के लिए दो मिनट का मौन रखा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आतंकियों ने बहुत बड़ी गलती की है और इसकी उन्हें बहुत बड़ी कीमत चुकानी होगी। पीएम ने इस मुद्दे की राजनीति नहीं करने की अपील की। कहा है कि इस मुश्किल घड़ी का सामना पूरा देश एकजुट होकर करेगा।

प्रधानमंत्री ने कहा, पूरा देश एक साथ 

पीएम मोदी ने कहा कि  जम्मू-कश्मीर में हुए अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले में पुलवामा में आतंकी अटैक में 38 जवान शहीद हुए हैं। शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए पीएम ने कहा कि दुख की इस घड़ी में पूरा देश एक साथ है। उन्होंने कहा कि राजनीति छोड़कर पूरा देश एकजुट होकर इस मुश्किल समय का सामना करेगा।

ये भी पढे़ंः जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती ने की आतंकवादियों की वकालत, विवादित बयान में बताया धरतीपुत्र

उन्होंने कहा कि आतंकियों को अपनी इस गलती की बड़ी कीमत चुकानी होगी। प्रधानमंत्री के घर ये बैठक करीब 1 घंटे तक चली। इस बैठक में गृह मंत्री, वित्त मंत्री, रक्षा मंत्री शामिल हुए। साथ ही इस अहम बैठक में एनएसए और एनएससी के सदस्यों ने भी हिस्सा लिया।

पाकिस्तान से वापस लिया गया मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा 

बैठक के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने मीडिया को संबोधित किया। अरुण जेटली ने कहा कि सीसीएस ने पुलवामा हमले की समीक्षा की और इस पर चर्चा की। बैठक में दो मिनट का मौन रखा गया। उन्होंने कहा कि जिन जवानों ने शहादत दी है उन पर देश को गर्व है। विदेश मंत्रालय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान को अलग-थलग करने के लिए सभी संभावित कदम उठाएगा।

ये भी पढ़ेंः ब्रह्मोस मिसाइल के सीक्रेट पाकिस्तान को पहुंचाने के आरोप में डीआरडीओ इंजीनियर गिरफ्तार

बैठक में हुए सभी फैसलों को बाहर नहीं बताया जा सकता है। अरुण जेटली ने ऐलान किया कि भारत सरकार ने पाकिस्तान को दिया हुआ मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया है।  पाकिस्तान को कूटनीतिक स्तर पर घेरने की तैयारी की जा रही है। भारत सरकार की ओर से शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी और पुलवामा हमले पर चर्चा की जाएगी। सर्वदलीय बैठक की अगुवाई गृह मंत्री राजनाथ सिंह करेंगे।