Sunday, May 5सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः चित्रकूट (सतना) से अपह्रद दोनों सगे जुड़वा भाईयों की नृशंस हत्या, नदी से बरामद हुए दोनों के शव

चित्रकूट (एमपी) से दोनों अपह्रत बच्चों के शवों को निकालती बांदा पुलिस।

समरनीति न्यूज, चित्रकूट/बांदाः बुंदेलखंड से एक बहुत ही दुखी कर देने वाली खबर सामने आई है। बीती 12 फरवरी को चित्रकूट (एमपी) में स्कूल बस से अगवा दोनों सगे जुड़वा मासूम भाईयों की अपहरणकर्ताओं ने फिरौती की रकम लेने के बावजूद हत्या कर दी। हत्या की वारदात को बड़ी ही बेरहमी से अंजाम दिया गया। दोनों बच्चों के शवों को हाथ बांधने के बाद शवों से पत्थर बांधकर उनको बांदा जिले में यमुना नदी में डाल दिया गया। पुलिस ने बीती देर रात उनके शवों को बांदा जिले के बबेरू थाना क्षेत्र से औगासी पुल के पास से यमुना नदी से बरामद कर लिया है। पुलिस सूत्रों ने दोनों बच्चों की मौत की पुष्टि कर दी है। इस वारदात के 12 दिन बाद भी अपहरणकर्ताओं के बारे में कोई जानकारी करने में पुलिस पूरी तरह नाकाम रही है। इस वारदात से सतना पुलिस की बड़ी नाकामी सामने आई है।

अपह्रत जुड़वा भाई शिवांश और देवांश। (फाइल फोटो)

हिरासत में हैं कुछ संदिग्ध  

बताया जा रहा है कि पुलिस ने अपहरण के इस मामले में करीब आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है। सूत्रों की माने तो अपहरणकर्ताओं में पेशेवर अपराधी नहीं बल्कि शार्टकट से पैसे कमाने वाले कुछ लड़के हैं जो संपन्न घरों से ताल्लुक रखते हैं। सूत्र बताते हैं कि पुलिस ने संबंधित अपहरणकर्ताओं के साथ ही स्कूल के कुछ कर्मचारियों को भी हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है।

स्कूल का मुख्य गेट।

स्कूल से जुड़े लोगों से होगी पूछताछ 

सूत्र बताते हैं कि इस अपहरणकांड में शुरू से ही शक की सुईं स्कूल से जुड़े कुछ लोगों के अलावा कर्मचारियों पर भी उठती रही है। सूत्र यह भी बताते हैं कि बिना स्कूल के किसी व्यक्ति के मिले यह वारदात करना संभव नहीं था।

संबंधित मुख्य खबरः चित्रकूट में दिनदहाड़े स्कूल कंपाउंड में बस से पिस्टल लगाकर व्यवसाई के दो जुड़वां बेटों का अपहरण, पुलिस ने घेरा जंगल

अब पुलिस मामले में बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है। उधर, वारदात के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। आसपास के लोगों के अलावा ही मौके पर मौजूद कुछ पुलिस वालों की भी आंखें बच्चों के शवों को देखकर नम हो गईं।

यह थी पूरी घटना  

बीती 12 फरवरी को मध्यप्रदेश के हिस्से में आने वाले चित्रकूट में स्थित जानकीकुंड ट्रस्ट के स्कूल सद्गुरू पब्लिक हायर सेकेंड्री के कंपाउंड से स्कूल बस से बाइक सवार दो अपहरणकर्ताओं ने चित्रकूट निवासी तेल कारोबारी ब्रजेश रावत के दो जुड़वा बच्चे छह साल के देवांश और शिवांश का अपहरण कर लिया था। इस दुस्साहिस वारदात के बाद इलाके में हड़कंप मच गया था। तभी से पुलिस इनकी तलाश कर रही थी। बताते हैं कि फिरौती के लिए हुए इस अपहरणकांड में रकम लेने के बाद भी बदमाशों ने बच्चों की हत्या कर दी।