Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

फेसबुक पर दोस्ती कर विदेशी लड़की ने ठगे 13 लाख से ज्यादा

Lucknow: Foreign girl cheated more than 1.3 million by friendship on Facebook

समरनीति न्यूज, लखनऊ : झूठे और धोखेबाजों की दुनिया में कमी नहीं हैं। फिर चाहे देश में हो या विदेश। असल जिंदगी हों या सोशल मीडिया की दुनिया। हर जगह ऐसे लोग भरे पड़े हैं जो झूठ की बुनियाद पर रिश्तें बनाकर धोखा देने से बाज नहीं आते। फेसबुक पर ऐसा ही एक मामला सामने आया है। एक विदेशी लड़की ने फेसबुक पर दोस्ती करके राजधानी लखनऊ के एक लड़के से 13.50 लाख रुपए की ठगी कर ली है। युवती यूके की बताई जा रही है। हालांकि, यह जांच का विषय है कि लड़की यूके की है या भारत की ही किसी लड़की ने फेक आईडी बनाकर घटना को अंजाम दिया है।

राजधानी लखनऊ से जुड़ा है मामला

बताया जाता है कि यह पूरा मामला राजधानी के कैसरबाग क्षेत्र से जुड़ा है। वहां रहने वाले सुदीप नाम के युवक से चार महीने पहले एक लोरा नाम की युवती ने फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी।

Lucknow: Foreign girl cheated more than 1.3 million by friendship on Facebook

दोनों में इसके बाद दोस्ती का सिलसिला शुरू हो गया। फिर युवती ने सुदीप से कहा कि लखनऊ में एक फ्लैट खरीदना चाहती है और इसके लिए रुपए भी भेज रही है। इसके बाद कहा कि कोरियर के माध्यम से रुपए भेजेगी।

ये भी पढ़े : Corona Fraud : लखनऊ में कोरोना की फर्जी निगेटिव रिपोर्ट बनाने का खुलासा, FIR

फिर 16 जुलाई को सुदीप को फोन आता है कि उसकी विदेशी मुद्रा आ गई है, लेकिन उसे लेने के लिए टैक्स जमा करना होगा। बात करने वाले के झांसे में आकर युवक ने कुल 13.50 लाख रुपए अलग-अलग मदों में जमा कर दिए। इसके बाद उसे विदेश से आई रकम नहीं मिली। इसके बाद उसे महसूस हुआ कि उसके साथ ठगी हो गई है। पीड़ित ने थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। अब पुलिस मामले की जांच में जुटी है।