Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

लाॅकडाउनः बांदा पहुंचे 3 ट्रेनों से लगभग 5 हजार प्रवासी मजदूर

Lockdown today reached about 5 thousand laborers from 3 trains reached Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः प्रवासी मजदूरों और उनके परिवार वालों को घरों तक पहुंचाने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को गुजरात प्रांत के सूरत और अहमदाबाद तथा उद्योग नगरी मुंबई से अलग-अलग जिलों के 4959 प्रवासी मजदूरों को लेकर तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेन बांदा पहुंची हैं। स्पेशल ट्रेन में घर वापसी करने वाले लगभग 1947 प्रवासी मजदूर बांदा जिले के हैं। सभी को क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया है। वहां 14 दिन रखने के बाद उनको घरों को भेजा जाएगा।

दो गुजरात और एक मुंबई से आई स्पेशल ट्रेन

उधर, एक ही दिन में तीन ट्रेनों से प्रवासी मजदूरों के आने को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों के पसीने छूटते दिखाई दिए। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच के बाद सभी मजदूरों को संबंधित जिलों के लिए रोडवेज बसों से रवाना कर दिया।

Lockdown today reached about 5 thousand laborers from 3 trains reached Banda

शुक्रवार को तड़के 3 बजकर 35 मिनट पर सूरत (गुजरात) से प्रवासी मजदूर को लेकर एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन बांदा पहुंची। प्रशासनिक अधिकारियों के साथ जीआरपी और आरपीएफ के जवानों ने सभी को प्लेटफार्म पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए उतारा। इस ट्रेन में 1737 प्रवासी मजदूर सवार थे।

ये भी पढ़ेंः बांदा में श्रमिक स्पेशल ट्रेन में मिला गोरखपुर की वृद्धा का शव, हड़कंप मचा

इनमें लगभग 780 बांदा के थे। इसके बाद दूसरी स्पेशल ट्रेन सुबह लगभग 6.50 बजे 1901 प्रवासी मजदूरों को लेकर यहां पहुंची। इनमें बांदा के 162 प्रवासी मजदूर थे। तीसरी ट्रेन 10.26 बजे मुंबई से 1275 मजदूरों को लेकर यहां पहुंचीं। इसमें सर्वाधिक 1005 प्रवासी मजदूर बांदा जिले के रहने वाले थे। बाकी 270 यात्री अन्य जिलों के रहने वाले बताए गए। पूरे प्लेटफार्म को सेनेटाइज किया गया। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया। स्टेशन के बाहर खड़ी परिवहन निगम की 270 बसों से सभी मजदूरों को यूपी के दूसरे जिलों के लिए रवाना किया गया।

ये भी पढ़ेंः बांदा से बड़ी खबरः कमिश्नर का फालोअर कोरोना पाॅजिटिव, आयुक्त की भी होगी जांच