Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

लाॅकडाउनः बांदा में सिटी मजिस्ट्रेट ने पकड़ा बंद फैक्ट्री में गड़बड़-घोटाला, बाप-बेटे गिरफ्तार

Lockdown: Gutkha was being made in a closed factory in Banda father-son arrested in raid

समरनीति न्यूज, बांदाः पूरे प्रदेश में लाॅकडाउन के चलते जहां बड़े-बड़े उद्योग बंद हैं, वहीं बांदा शहर में बाहर से बंद दिख रही एक गुटखा फैक्ट्री के भीतर बड़े पैमाने पर गुटखा बनाया जा रहा था। इतना ही नहीं इसकी जमकर कालाबाजारी की जा रही थी। जिलाधिकारी अमित बंसल ने शिकायत मिलने पर सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र कुमार सिंह को कार्रवाई के निर्देश दिए।

डीएम के आदेश पर सिटी मजिस्ट्रेट की कार्रवाई

सिटी मजिस्ट्रेट सिंह ने गोपनीय ढंग से कार्रवाई करते हुए फैक्ट्री के आसपास अपने कुछ लोगों को लगाया। फिर पूरी जानकारी पुख्ता कर लेने के बाद छापेमारी की कार्रवाई की।

Lockdown Gutkha was being made in a closed factory in Banda father-son arrested in raid

कई बोरा गुटखा और मैटेरियल बरामद हुआ

इसके बाद फैक्ट्री के भीतर बड़े पैमाने गुटखा बनते और पैकिंग करते हुए पकड़ा। इतना ही नहीं बना हुआ गुटखा भी बरामद किया। मौके से फैक्ट्री संचालक और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Lockdown Gutkha was being made in a closed factory in Banda father-son arrested in raid

गायत्रीनगर मोहल्ले में चल रहा था गोरखधंधा

बताया जाता है कि सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र सिंह ने पुलिस बल के साथ शहर के गायत्री नगर मोहल्ले में एक गुटखा फैक्ट्री पर शनिवार शाम को गोपनीय सूचना पर छापा मारा। अंदर का नजारा देखकर अधिकारी भी चौंक गए। अधिकारियों का कहना है कि भीतर गुटखा बनाने का काम बदस्तूर जारी था। कार्रवाई के दौरान फैक्ट्री में अफरा-तफरी मच गई।

Lockdown Gutkha was being made in a closed factory in Banda father-son arrested in raid

प्रशासन ने वहां से बन रहे गुटखा का मैटेरियल और चार बोरा गुटखा तथा तंबाकू बरामद किया। पुलिस ने बताया है कि फैक्ट्री संचालक प्रमोद कुमार गुप्ता और उसके पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी पढ़ेंः कानपुर लाॅकडाउनः नहीं सुधरे लोग तो पुलिस ने उतारी आरती, खाने को दिया केला

इस मामले में सिटी मजिस्ट्रेट के निर्देश पर कालूकुआं पुलिस चौकी एफआईआर दर्ज कराई गई है। बताते हैं कि फैक्ट्री मालिक को बचाने के लिए कुछ नेताओं के भी फोन आए, लेकिन अधिकारियों ने साफ कर दिया कि मामला गंभीर है। लाॅकडाउन में गुटखा बन रहा था, इसका वीडियो भी है। इसलिए दोषियों को छोड़ने का सवाल ही नहीं उठता।

ये भी पढ़ेंः बांदाः हार्पर क्लब मामले में प्रशासन का तगड़ा एक्शन, 4 की सदस्यता खत्म, FIR के आदेश