Tuesday, April 30सही समय पर सच्ची खबर...

कन्नौज में भाजपा नेता के भांजे एवं सहायक अध्यापक के खिलाफ पत्रकारों ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

जिलाधिकारी कन्नौज को ज्ञापन सौंपते पत्रकार।

समरनीति न्यूज, कन्नौजः जिले के पत्रकारों के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र एवं अशोभनीय टिप्पणी करने वाले सहायक अध्यापक और उसके भाजपा नेता रिश्तेदार के खिलाफ पत्रकारों ने मोर्चा खोल दिया है। इतना ही नहीं मंगलवार को पत्रकारों ने जिला मुख्यालय पहुंचकर पहले जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। साथ ही मामले में दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। मामले में जिला प्रशासन ने गंभीरता दिखाई है।

जिलाधिकारी ने एसडीएम को सौंपी जांच 

जिलाधिकारी ने सीएम योगी को संबोधित ज्ञापन लेते हुए उप जिलाधिकारी सदर को मामले की जांच सौंपी है। साथ ही मामले में दोषी सहायक शिक्षक के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। बताते चलें कि मामला सदर विकास खंड अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय टिकरा से संबंधित है। वहां प्रधानाध्यापिका अनुराधा सोनकर और सहायक अध्यापक सुरजीत सिंह के बीच काफी दिनों से आपसी अनबन चली आ रही है। बीते 10 वर्षों से कार्यरत प्रधानाध्यापिका अनुराधा सोनकर और 2016 में सहायक अध्यापक बने सुरजीत सिंह के बीच विवाद लगातार सामने आता रहा है। सहायक अध्यापक सुरजीत सिंह एक स्थानीय भाजपा नेता का रिश्तेदार बताया जाता है।

मीडियाकर्मियों ने प्रदर्शन भी किया 

मामला कितना गंभीर है इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि प्रधानध्यापिका अनुराधा सोनकर द्वारा पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर खुद की हत्या की आशंका जताई जा चुकी है। कवरेज के लिए जब मीडियाकर्मी स्कुल पहुंचे तो आरोपियों ने पत्रकारों के खिलाफ सोशलमीडिया पर अनर्गल बातें फैलानी शुरू कर दीं। पत्रकारों ने जिलाधिकारी को बताया कि सहायक शिक्षक का सगा मामा भाजपा का कथित नेता है जो सत्ता का रौब झाड़ता है।

ये भी पढ़ेंः रोहिंग्या मामले की कवरेज के दौरान गिरफ्तार रायटर के दो पत्रकारों को डेढ़ साल बाद म्यांमार में मिली रिहाई

पत्रकारों ने डीएम को जानकारी दी है कि दबंगई की आड़ में सहायक शिक्षक स्कुल में पढ़ाता कम है और नेतागिरी ज्यादा करता है। इसके साथ ही सहायक शिक्षक दूसरे के नाम पर ठेकेदारी भी करता है। पत्रकारों ने आज जिलाधिकारी से मामले में दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। साथ ही कहा कि अगर किसी पत्रकार के साथ कोई अप्रिय घटना होती है तो उसके लिए सुरजीत सिंह व उसके भाजपा नेता मामा जिम्मेदार होंगे। इस मौके पर पत्रकार नित्य मिश्रा, कुशल मिश्रा, लोकेश दुबे, प्रशांत यादव, आशुतोष दीक्षित, अमित मिश्रा, अंकित शुक्ला, मनोज शुक्ला, डा. अरुण तिवारी, प्रतीक मिश्रा, मनोज गुप्ता, दीपक पाठक, पीके पाठक, संजीव, राहुल त्रिपाठी, राजीव दुबे, कमल मिश्रा, उज्जवल चतुर्वेदी, प्रमोद दुबे, सोनू गुप्ता, दिलीप कुमार, आदित्य सिंह, विवेक दीक्षित, ब्रजेश चतुर्वेदी, समरजित अग्निहोत्री, अजय शुक्ला आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः अचानक राजधानी लखनऊ में पुलिस लाइन के निरीक्षण को पहुंचे सीएम योगी, मच गया हड़कंप