Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

UP : 6 करोड़ की फिरौती के लिए व्यापारी के बेटे की हत्या, लालच में हैवान बन बैठे दोस्त

in UP Businessman's son murdered for ransom of Rs 6 crore

समरनीति न्यूज, लखनऊ : रुपए के लालच ने कुछ युवकों को इतना गिरा दिया कि वे हैवान बन बैठे। इन युवकों ने अपने ही दोस्त की 6 करोड़ की फिरौती के लिए हत्या कर दी। नोएडा से अमरोहा लाकर उसके शव को खेत में दबा दिया। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर शव को बरामद कर लिया है। अमरोहा पुलिस ने इसकी पुष्टि की है। पुलिस का कहना है कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। जानकारी के अनुसार गौतमबुद्ध नगर स्थित बेनेट यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले बीबीए छात्र यश मित्तल (22) की हत्या उन्हीं के कथित दोस्तों ने की। यश गजरौला के टीचर्स कॉलोनी के इलेक्ट्रॉनिक्स व्यवसायी प्रदीप कुमार मित्तल के इकलौते बेटे थे।

बेनेट यूनिवर्सिटी में बीबीए के छात्र थे यश मित्तल

परिवार में पत्नी वर्षा, बेटी इशिका और बेटा यश मित्तल थे। यश गौतम बुद्ध नगर स्थित बेनेट यूनिवर्सिटी में बीबीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रहे थे। वह यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में ही रहा करते थे। बताया जा रहा है कि 26 फरवरी की शाम 6:30 बजे यश हॉस्टल के बाहर गए थे। इसके बाद वापस नहीं लौटे। करीब एक घंटे बाद उनका फोन स्विच आफ जाने लगा।

27 फरवरी को लापता हुए यश, पिता से मांगे 6 करोड़

27 फरवरी को लापता छात्र के पिता प्रदीप मित्तल के मोबाइल पर अंजान नंबर से मैसेज आया। इसमें बेटे के बदले 6 करोड़ रुपए फिरौती मांगी गई। व्यापारी ने दादरी पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने रिपोर्ट लिखी और जांच शुरू कर दी। पुलिस ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपियों को ट्रेस कर लापता यश के 3 दोस्तों को पकड़ लिया। तीनों ने पूछताछ में सच कबूल लिया।

चार दोस्तों को पकड़कर पुलिस ने बरामद किया शव

बुधवार को नोएडा डीपी और दादरी थाना प्रभारी फोर्स के साथ गजरौला पहुंचे। वहां गजरौला थाना क्षेत्र के तिगरिया भूड़ के रहने वाले रचित नागर को भी गिरफ्तार किया। पुलिस ने चारों की निशानदेही पर यश के शव को बरामद कर लिया। पुलिस की माने तो छात्र यश मित्तल की हत्या गला दबाकर हुई। साथ ही मारपीट भी की गई।

गौतमबुद्ध नगर की दादरी थाना पुलिस ने की कार्रवाई

अमरोहा के एएसपी राजीव कुमार सिंह का कहना है कि पूरा मामला गौतमबुद्ध नगर के दादरी थाना क्षेत्र से जुड़ा है। उन्होंने कहा कि मृतक छात्र यश मित्तल गजरौला के इलेक्ट्रॉनिक कारोबारी के बेटे थे। दादरी पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर छात्र यश के शव को बरामद कर लिया है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। दादरी पुलिस ने चार आरोपियों को पकड़ा है।

ये भी पढ़ें : IPS Transfer : 3 जिलों के SP समेत 6 आईपीएस के तबादले, पढ़िए पूरी लिस्ट..

ये भी पढ़ें : IAS Transfer : अलीगढ़-झांसी के आयुक्त समेत 15 आईएएस अधिकारियों के तबादले