Wednesday, May 8सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी में आंधी-बारिश से 26 मौतें, अब भी आंधी-बारिश की आशंका  

प्रतीकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी के कुछ जिलों में आंधी-बारिश ने पूरा जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है। प्री मानसून इस बारिश के साथ आंधी और तूफान जैसे हालातों ने बीते 24 घंटों में अलग-अलग 11 जिलों में कुल 26 लोगों की जान ले ली। पेड़ टूटने से बिजली-पानी की व्यवस्था कई जिलों में पूरी तरह से ठप सी हो गई है। योगी सरकार ने आंधी-बारिश से प्रभावित जिलों में तत्काल राहत कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं। बचाव कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही न बरतने के भी निर्देश दिए गए हैं।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वांचल के जिलों में आ सकती है आंधी-बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट 

बीते की दिनों से आंधी-बारिश और तूफान जैसे हालातों ने कई जिलों में आमजन जीवन को प्रभावित कर दिया है। खासकर पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वांचल के कुछ जिले इसकी चपेट में आने से बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। वहीं दो दिन से रुक-रुककर हो रही राजधानी व आसपास के जिलों में बरसात ने गर्मी से राहत तो जरूर दी है लेकिन लोगों की मुश्किलें भी बढ़ा दी हैं। बरसात से लोग खुश थे कि तपती भीषण गर्मी में राहत मिल गई है। अब आंधी और तूफान की स्थिति लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रही है।

11 जिलों में आंधी-बारिश से जनजीवन अस्तव्यस्त, सीएम योगी ने दिए तत्काल बचाव-राहत के निर्देश 

बीते 24 घंटों में यूपी के सीतापुर, अमेठी, प्रतापगढ़, कन्नौज, रायबरेली, सुल्तानपुर, बहराइच, मीरजापुर, चंदौली, उन्नाव, और जौनपुर में 26 लोगों की आंधी-बारिश में हुए हादसों में जान चली गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हालात को देखते हुए तत्काल राहत पहुंचाने के साथ ही बचाव कार्य शुरू करने के सख्त निर्देश दिए हैं।

उधर, मौसम विभाग ने फिर चेतावनी जारी करते हुए अगले कुछ घंटों में आंधी-बारिश की चेतावनी दी है। इस दौरान नोएडा, बिजनौर समेत पश्चिमी यूपी के कुछ जिले प्रभावित हो सकते हैं।