Tuesday, May 7सही समय पर सच्ची खबर...

भीषण रेल हादसाः रायबरेली में पटरी से उतरी न्यू फरक्का एक्स. 7 की मौत, 30 घायल

रायबरेली के हरचंदपुर स्टेशन के पास पटरी से उतरे न्यू फरक्का एक्सप्रेस के डिब्बे।

समरनीति न्यूज, रायबरेलीः यहां हुए एक रेल हादसे में वाराणसी से लखनऊ जा रही न्यू फरक्का एक्सप्रेस के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में ट्रेन में सवाल सात यात्रियों की मौत हो गई। जबकि 30 अन्य यात्रियों के घायल होने की सूचना है। ये हादसा हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास सुबह लगभग 6:15 बजे हुआ।घटना की जानकारी होते ही हड़कंप मच गया। जानकारी होने पर एडीआरएम काजी महाराज अलाम लखनऊ भी मौके पर पहुंचे और हादसे के बारे में जानकारी ली।

रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर-  BSNL-05412-254145 व रेलवे-027-73677

बताते हैं कि ट्रेन संख्या 14003 न्यूज फरक्का एक्सप्रेस आज सुबह लगभग वाराणसी से लखनऊ जा रही थी। इसी दौरान रास्ते में हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास जब ट्रेन पहुंची तो अचानक तेज आवाज के साथ इंजन समेत ट्रेन के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए।

ये भी पढ़ेंः टीवी धारावाहिकों के कलाकार आलोक नाथ पर रेप का आरोप 

उधर, रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया। दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन (मुगलसराय) का हेल्पलाइन नंबर पीड़ित लोगों के लिए जारी किया गया है ताकि लोग ट्रेन में फंसे अपने लोगों की जानकारी ले सकें।

रायबरेली के हरचंदपुर स्टेशन के पास पटरी से उतरे न्यू फरक्का एक्सप्रेस के डिब्बों के पास से गुजरते यात्री।

कई घायल यात्रियों की हालत गंभीर 

आप लोग – BSNL-05412-254145 व रेलवे-027-73677 के नंबर पर जानकारी ले सकते हैं। मामले में उत्तर रेलवे के एडीआरएम काजी महाराज अलाम ने मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि राहत कार्य तेजी से चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः कन्नौज में बदमाशों का कहर, मां और बाप की नृशंस हत्याओं के बाद बेटी को उठा ले गए हैवान 

सूचना के मुताबिक, हादसे में दो बच्चे व एक महिला समेत 7 लोगों की मौत हुई है। रायबरेली ट्रेन हादसे का संज्ञान लेते हुए पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने एनडीआरएफ की दो टीमों को घटनास्थल के लिए रवाना किया है।

बचाव कार्य में एनडीआरएफ की टीमें  

वहीं दूसरी ओर रायबरेली की एसपी सुजाता सिंह ने बताया है कि अबतक 7 लोगों की मौत हुई है। घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। साथ ही गंभीर रूप से घायल लोगों को लखनऊ रेफर कर दिया गया है। घायलों में कुछ की हालत काफी गंभीर बताई जा रही है। आशंका है कि मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है।