Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

पांच साल से फरार ईनामी हत्याभियुक्त ने की थी राजभवन के सामने लूट-हत्या की वारदात, घर तक पहुंची पुलिस

लखनऊ में राजभवन के पास हुई लूट व हत्या के आरोपी के जारी स्क्रेच व सीसीटीवी फुटेज।

समरनीति न्यूज, लखनऊः राजधानी में राजभवन के पास हुए दिनदहाड़े लूटकांड का पुलिस ने शनिवार को आधा-अधूरा खुलासा कर दिया। पुलिस ने यह तो पता लगा लिया कि लूटेरा कौन है और कहां रहता है। उसकी बाइक और कागजात भी बरामद कर लिए। लेकिन लुटेरा पुलिस से एक कदम आगे निकला। पुलिस के पहुंचने से पहले ही वह अपने परिवार को लेकर वहां से निकल लिया।

आरोपी विनीत त्रिपाठी।

दरअसल, वारदात को अंजाम देने वाले लुटेरे की पुलिस ने पहचान कर ली है। राजधानी के वीवीआईपी इलाके राजभवन के ठीक सामने दिनदहाड़े हत्या और लूट की वारदात को अंजाम देने वाला बदमाश रायबरेली का रहने वाला विनीत त्रिपाठी है जिसने वारदात को अंजाम देकर पूरे पुलिस महकमे की नींद उड़ा दी थी। चौंकाने वाली बात यह है कि विनीत त्रिपाठी एक शातिर अपराधी है जो बीते पांच साल से रायबरेली जिले में हत्या के एक मामले में पुलिस की आंख में धूल झोंककर लखनऊ में फरारी काट रहा था और पुलिस को इसकी भनक तक नहीं थी।

लूट के आरोपी विनीत त्रिपाठी के घर से बरामद कागजात व खाली मैगजीन।

लखनऊ के कृष्णा नगर के इंद्रपुरी कॉलोनी में अपराधी विनीत त्रिपाठी ने अपनी मां और पत्नी के साथ किराए के मकान में रहते-रहते लूट और हत्या की एक और वारदात कर डाली। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने उसको पहचान और नजफगढ़ में छापेमारी के दौरान उसके किराये के घर से लूट में प्रयुक्त सफेद टीवीएस बाइक बरामद कर ली। साथ ही पास में रखे उसके जूते भी पुलिस ने बरामद कर लिए।

आरोपी विनीत त्रिपाठी के घर से बरामद लूट में प्रयुक्त बाइक।

शुरुआती पूछताछ में पुलिस को जानकारी हुई है कि विनीत त्रिपाठी रायबरेली में 2013 से हत्या के एक मामले में फरार चल रहा है। उसके उपर रायबरेली से ढाई हजार का इनाम घोषित है। राजधानी में राजभवन के सामने दिनदहाड़े कैश वैन के गार्ड की गोली मारकर हत्या और लूट की वारदात के बाद पुलिस प्रशासन की सक्रियता पर सवालिया निशान लग रहे थे।

संबंधिथ खबर जरूर पढ़ेंः बड़ी खबरः लखनऊ में राजभवन के पास कैश वेन के ड्राइवर की हत्या कर 20 लाख की लूट 

अब फिलहाल इस खुलासे से पुलिस को थो़ड़ी राहत जरूर मिलेगी। हांलाकि पुलिस को सही मायने में सफलता लुटेरे विनीत की गिरफ्तारी के बाद ही मिलेगी।

कुछ इस तरह से वारदात के बाद पहुंचा अपने घर

राजभवन के सामने लूट की दुस्साहसिक वारदात को अंजाम देने वाला विनीत काफी दुस्साहसी अपराधी है। उसने न सिर्फ वारदात को दिनदहाड़े अंजाम देकर पूरी राजधानी को हिला दिया। बल्कि आराम से बाइक लेकर वहां से कई वीवीआईपी इलाकों से होता हुआ अपने घर तक सुर राज भवन कॉलोनी से लेकर श्रीराम टॉवर हजरतगंज, लाटूश रोड, चारबाग, बारा बिरवा, कृष्णा नगर होते हुए लुटेरा अपने घर पहुंचा था।