Wednesday, May 8सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः रायबरेली में धरा गया लखनऊ में राजभवन के सामने दिनदहाड़े हत्या-लूट करने वाला विनीत त्रिपाठी

लखनऊ में राजभवन के पास लूट की घटना के खुलासे की प्रेसकांफ्रेंस करते पुलिस अधिकारी। आरोपी विनीत त्रिपाठी। (इनसेट में)

समरनीति न्यूज, लखनऊः आखिरकार राजधानी पुलिस ने छह दिन बाद राजभवन के सामने लूट की वारदात को अंजाम देकर सनसनी फैलाने वाले ईनामी बदमाश विनीत त्रिपाठी को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि उसकी गिरफ्तारी रायबरेली जिले से हुई है जहां का वह रहने वाला है।

ये भी पढ़ेंः पांच साल से फरार ईनामी हत्याभियुक्त ने की थी राजभवन के सामने लूट-हत्या की वारदात, घर तक पहुंची पुलिस

पुलिस  सूत्रों का कहना है कि उसके पास से राजभवन के पास से कैश वैन के गार्ड की हत्या कर लूटा गया 4 लाख 50 हजार रूपए और असलहा बरामद किया गया है। बताते चलें कि बीती 30 जुलाई को राजधानी के वीवीआईपी इलाके राजभवन के सामने बैंक की कैशवेन के गार्ड की हत्या करके व चालक को गोली मारकर विनीत त्रिपाठी नाम के इस अपराधी ने 6.44 लाख लूट लिये थे।

ये भी पढ़ेंः  बड़ी खबरः लखनऊ में राजभवन के पास कैश वेन के ड्राइवर की हत्या कर 20 लाख की लूट

दिनदहाड़े हुए इस दुस्साहसिक वारदात ने राजधानी पुलिस की सक्रियता पर सवालिया निशान लगा दिया था। वहीं कानून व्यवस्था को लेकर विपक्ष ने योगी सरकार पर जोरदार हमला बोला था। ऐसे में पुलिस पर जल्द से जल्द इस घटना के खुलासे का दवाब था।

दोपहर करीब 1 बजे पुलिस अधिकारियों ने इस आरोपी की गिरफ्तारी का खुलासा प्रेसकांफ्रेंस में किया। इस दौरान आरोपी को भी पेश किया गया। बताया जाता है कि आरोपी को रायबरेली के लालगंज कोतवाली के पूरे भोला का पुरवा गांव से लूटकांड के आरोपी को गिफ्तार किया गया है। वह 2013 से अपने दोस्त की हत्या करके रायबरेली के इसी गांव से फरार था और पुलिस को उसकी तलाश थी।