Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

‘परिवर्तन’ ने देवी-देवताओं की लावारिस मूर्तियों का किया भू-विसर्जन, दिए 3 जरूरी संदेश

कानपुर में गंगा बैराज के पास सफाई करते परिवर्तन के सभी सदस्य।

समरनीति न्यूज, बांदाः अपने जनहित के कार्यों को लेकर कानपुर में लगातार लोगों के बीच ‘परिवर्तन’ के झंडे गाढ़ रही परिवर्तन संस्था ने आज सफाई अभियान चलाकर स्वच्छा की अलख जगाई। दरअसल, पौधरोपण करके ग्रीन कानपुर का नारा बुलंद करने वाली परिवर्तन संस्था के सदस्य आज क्लीन कानपुर का नारा बुलंद कर रहे थे। लगभग एक माह से गंगा बैराज में चल रहे स्वच्छता व सुंदरीकरण का काम रविवार को छुट्टी के दिन और तेज हो गया।

गंगा बैराज के पास चल रहा है सफाई व सौंदर्य का काम 

आर्यनगर और वीआईपी रोड से लोगों द्वारा सड़कों के किनारे व पेड़ों के नीचे रखी गईं मूर्तियों को एकत्र किया गया। इसके बाद उनका उनका भू-विसर्जन किया गया। परिवर्तन के कोर ग्रुप सदस्य कानपुर बार के पूर्व महामंत्री एवं वरिष्ठ अधिवक्ता अनूप कुमार द्विवेदी ने बताया कि मूर्तिओं का भू-विसर्जन लगातार किया जाएगा। इसके धार्मिक, प्राकृतिक और मानवीय तीनों ही फायदे हैं।

ये भी पढ़ेंः अगर मामला कोर्ट में है तो राममंदिर का नाम चुनावों में न ले भाजपा, वरना अध्यादेश लाकर बनाए मंदिर 

जब हम धार्मिक, खासतौर पर हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियों को खुले में पेड़ के नीचे छोड़ देते हैं तो उनका अपमान होता है। सभी को चाहिए कि इन मूर्तियों का भू-विसर्जन करें। यानि अच्छी जगह पर गड्ढा खोदकर गाढ़ दें। इससे मूर्तियों का अपमान नहीं होगा। साथ ही प्राकृतिक रूप से फायदा यह होगा कि मिट्टी की मूर्तियां मिट्टी में समाहित हो जाएंगी। इतना ही नहीं मानवीय रूप से स्वच्छ वातावरण का संचार होगा।

ये भी पढ़ेंः #ME TOO : एनआरआई शोध छात्रा ने BHU के प्रोफेसर पर लगाया यौन शोषण का आरोप, रिपोर्ट

श्री द्विवेदी ने इस मौके पर अपना मोबाइल नंबर (9415040748) जारी करते हुए कहा है कि शहर के अन्य लोगों से भी अपील की है कि सभी ऐसी मूर्तियों को एकत्र करके उनका भू-विसर्जन करें और मदद के लिए उनको भी बुला सकते हैं। इस मौके पर प्रमुख रूप से अनिल गुप्ता, कैप्टन एससी त्रिपाठी, संदीप जैन, देवेंद्र पारिख, अमित नागरथ, प्रमोद गुप्ता, सुशील मिश्रा, विनय खन्ना तथा मंजू सर्राफ आदि लोग मौजूद रहे।