Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में पहली कारपोरेट ट्रेन तेजस का जबरदस्त विरोध, नारेबाजी

in kanpur oppose of corporate train tejas by railway unions

समरनीति न्यूज, कानपुरः देश की पहली कारपोरेट ट्रेन आज लखनऊ से रवाना होने के बाद कानपुर पहुंची तो यहां उसे रेलवे यूनियन्स के भारी विरोध का सामना करना पड़ा। रेलवे कर्मचारियों ने जमकर नारेबाजी करते हुए ट्रेन के संचालन के विरोध में प्रदर्शन किया। रेलवे यूनियन्स ने इसका विरोध रेल के निजीकरण को लेकर किया।

in kanpur oppose of corporate train tejas by railway unions

मुर्दाबाद के नारे भी लगाए

साथ ही केंद्र सरकार मुर्दाबाद और रेल मंत्री मुर्दाबाद के साथ-साथ निजीकरण बंद करो, जैसे नारे भी लगाए। यूनियन के नेता मंडल अध्यक्ष कामरेड धीरेंद्र मौर्य, केंद्रीय उपाध्यक्ष कांति वर्मा, उपाध्यक्ष एसके वर्मा, सभी शाखाओं के शाखा मंत्री मनोज त्रिपाठी, सहायक शाखा मंत्री महेंद्र यादव, राजकुमार, संजय पटेल, सक्रिय कार्यकर्ता नदीम सरवार, मयंक सिंह, राजेश कुमार आदि कर्मचारी मौजूद रहे।

in kanpur oppose of corporate train tejas by railway unions

बताते चलें कि तेजस को आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। लखनऊ में पहले दिन ट्रेन के संचालन को बड़े ही जोरदार ढंग से तैयारियों के साथ अंजाम दिया गया। इसके बाद लखनऊ से चलकर ट्रेन कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर सुबह 10:50 बजे प्लेटफार्म नंबर-9 पर पहुंची। पहले से विरोध कर रहे आईमेंस यूनियन के नेताओं ने ट्रेन के पास जाकर भी विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि, आरपीएफ और जीआरपी के जवानों स्थिति पर पूरी नजर रखी।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में सीएम योगी ने देश की पहली कारपोरेट ट्रेन ‘तेजस’ को दिखाई हरी झंडी