Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुर में कर्तव्य निभाते वक्त दो रेलवे ट्रैकमैनों की ट्रेन की चपेट में आकर मौत, गुस्साए साथियों ने रूट बाधित कर रोकीं दो दर्जन ट्रेनें

कानपुर में रेलवे ट्रैकमैनों की मौत के बाद मौके पर रेल अधिकारी व अन्य लोग।

समरनीति न्यूज, कानपुरः पनकी पड़ाव के पास गेट नंबर-83 पर हुए एक दर्दनाक हादसे में दो रेलकर्मियों की दर्दनाक ढंग से मौत हो गई। यह हादसा उस वक्त हुआ जब रेलकर्मी ट्रैक पर काम कर रहे थे। इसी दौरान मालगाड़ी ने उनको टक्कर मार दी। हादसे में रेल अधिकारियों की लापरवाही को लेकर गुस्साए रेलकर्मियों ने रेलवे ट्रैक बाधिक कर दिया। इससे शताब्दी समेत कई लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेनें 1 घंटे तक रुकी रहीं।

ट्रैक पर काम करते समय हादसे का शिकार 

बताते हैं कि ब्लॉक् खत्म होने के बाद कासन बोर्ड लेने जा रहे 2 ट्रैक मैन सोबरन सिंह (30) व नीरज कुमार (32) की सोमवार दोपहर बाद करीब 3 बजे ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। बताया जाता है कि ये दोनों गैंगमैन अपनी ड्यूटी के दौरान रेलवे का एक बोर्ड लगा रहे थे। इसी दौरान एक माल गाड़ी उस ट्रैक पर आ गई।

ये भी पढ़ेंः रेलवे अधिकारियों की लापरवाही की भेंट चढ़े गैंगमैन ने तोड़ा दम, साथियों व यूनियन में आक्रोश..

पीछे काम कर रहे रेलवे कर्मचारियों ने हल्ला मचाकर दोनों को बताने की कोशिक की। लेकिन तबतक ट्रेन ने दोनों को चपेट में ले लिया। उधर, जानकारी होने पर रेलवे कर्मचारियों ने दिल्ली-कानपुर रेलवे रूट बाधित कर दिया। इतना ही नहीं शताब्दी समेेत कई ट्रेनें जहां की तहां खड़ी हो गईं।

सीमांचल, मूरी, जोधपुर-हाबड़ा जैसी ट्रेनें रुकीं 

उधर, गुस्साए रेलकर्मिियों रेलवे रूट बाधिक कर दिया। इससे सीमांचल, मूरी, जोधपुर-हावड़ा, मूरी और सियालदाह जैसी बड़ी रूट की लगभग दो दर्जन सुपरफास्ट ट्रैनें लगभग एक घंटे तक जहां की तहां खड़ी रहीं। वहीं आल इंडिया रेलवे ट्रैड यूनियन के जोनल अध्यक्ष इंद्रजीत ने कहा कि घटना दुखद है।

ये भी पढ़ेंः योगी बोले- बुलंदशहर की घटना एक हादसा, यूपी में कहीं माब लिंचिंग नहीं

कहा कि यह सरासर रेलवे कर्मचारियों से ज्यादा काम लेने का परिणाम है। एक आदमी से चार आदमियों का काम लिया जा रहा है। इस दौरान यूनियन के कल्याण सिंह, संजय गुप्ता, पंकज सिंह, चंद्र प्रकाश शुक्ला, राजू आदि रेलकर्मियों ने घटना के प्रति शोक जताया। साथ ही ट्रेन रूट बाधित करते अपना गुस्सा भी जाहिर किया।