Saturday, May 4सही समय पर सच्ची खबर...

बसपा सुप्रीमो मायावती की घोषणा, भाजपा को सत्ता से दूर रखने के लिए एमपी में कांग्रेस को समर्थन

mayawati bsp
बसपा सुप्रीमों मायावती।

समरनीति न्यूज, लखनऊ: बसपा ने मध्यप्रदेश में कांग्रेस को समर्थन की घोषणा कर दी है। राजधानी लखनऊ में जहां बसपा सुप्रीमों मायावती ने एक प्रेस कांफ्रेंस बुलाकर करके मध्यप्रदेश में कांग्रेस को पूरी राजनीतिक गुणा-भाग के बाद समर्थन की घोषणा कर दी। वहीं दूसरी ओर राजस्थान में भी कांग्रेस का साथ देने के साफ संकेत दे दिए हैं।

ये भी पढ़ेंः मायावती ने कहा- महागठबंधन में तभी जब सम्मानजनक सीटें मिलें, वरना अकेले लड़ेंगे लोकसभा

माया ने कहा है कि अगर कांग्रेस को जरूरत पड़ी तो हम बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए कांग्रेस का साथ देंगे। भाजपा पर हमला करते हुए मायावती ने कहा है कि बीजेपी अपनी गलत नीतियों की वजह से हारी है। कहा कि बीजेपी से जनता बुरी तरह से परेशान है और भाजपा को सत्ता में नहीं चाहती है।

राजधानी में प्रेसकांफ्रेंस में माया ने किया ऐलान 

इस दौरान मायावती ने राजनीतिक दांव खेलते हुए कांग्रेस के समर्थन की बात तो कही है लेकिन साथ ही यह भी कहा कि आजादी के बाद ज्यादातर समय कांग्रेस ने ही मध्यप्रदेश में शासन किया है और कांग्रेस और बीजेपी दोनों की सरकारों में जनता और विकास कार्यों की उपेक्षा हुई है।

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस का देशभर के सीबीआई दफ्तरों के बाहर प्रदर्शन, राहुल गांधी ने दी गिरफ्तारी

मायावती ने कहा कि बीजेपी को सत्ता से दूर रखने के लिए ही हमने मध्यप्रदेश में चुनाव लड़ा। लेकिन पार्टी को प्रत्याशित सफलता नहीं मिली। अब भाजपा को फिर सत्ता से दूर रखने के लिए हम वैचारिक सहमति न होने के बावजदू कांग्रेस को समर्थन देने को तैयार हैं। साथ ही अगर जरूरत पड़ेगी तो राजस्थान में भी भाजपा को समर्थन देंगे।