Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

करो़ड़ों की चोरी का चौंकाने वाला खुलासा, खनन में घाटे पर भाई ने रच डाली ऐसी साजिश कि..

समरनीति न्यूज, कन्नौजः 8 अक्टूबर की रात यूपी के कन्नौज जिले में सबसे बड़ी करोड़ों की चोरी का पुलिस ने आखिरकार खुलासा कर ही दिया। करोड़ो की चोरी को अंजाम देने वाला कोई और नहीं बल्कि पीड़ित का चचेरा भाई निकला। इतना ही नहीं आरोपी युवक खुद को युवा वाहिनी का पूर्व जिला उपाध्यक्ष बता रहा है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और अब कार्रवाई करके जेल भेज रही है। एसपी कन्नौज ने आज प्रेसकांफ्रेंस में वारदात का खुलासा किया। साथ ही कोतवाली प्रभारी अजय कुमार सिंह की कम समय में सही खुलासे के लिए सराहना की।

8/9 अक्टूबर को हुई करोड़ों की चोरी का चौंकाने वाला खुलासा 

बताते चलें कि चोरी की यह वारदात सदर कोतवाली इलाके अजयपाल मुहल्ले में हुई थी। जहां 9 अक्टूबर की सुबह पुलिस को पीड़ित अभिषेक के घर से करोड़ों के सोने-चांदी के जेवर और लाखों का केश चोरी होने की जानकारी हुई थी।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली के 5 स्टार होटल में लड़की पर पिस्टल तानने वाले पूर्व बसपा विधायक के पुत्र आशीष पांडे को पकड़ने पहुंची पुलिस

बड़ी चोरी की वारदात ने पुलिस के होश उड़ा दिए थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू की तो पुलिस को मुखबिर की सूचना पर कुछ अहम सुराग मिले। इसके बाद पुलिस ने आरोपी अनुज गुप्ता व उसके साथी विवेक गुप्ता को गिरफ्तार किया।

लगभग डेढ़ किलो सोना व लाखों की नकदी बरामद 

पुलिस ने उनके पास से चोरी का 1 किलो 430 ग्राम सोने के आभूषण, 31 किलो 150 ग्राम के चांदी के आभूषण बरामद किए। साथ ही चोरी की 16 लाख की नगदी, 5 देशी तमंचे, 24 जिंदा व 59 खोखा कारतूस , लोहा काटने वाला ग्लाइन्डेर व एक अपाचे मोटरसाइकिल भी बरामद की।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में न्यूरो सर्जन के खिलाफ रेप का मुकदमा, छात्रा बोली-नशीली दवा देकर बनाया वीडियो

हैरान करने वाली बात आरोपी अनुज गुप्ता कोई और नही पीड़ित का भाई है। पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया है कि वह बालू खनन का काम करते था। इसमें उसे बड़ा घाटा हुआ और इसलिए वह कर्ज में डूबा था। इस समस्या से निपटने के लिए उसने भाई के घर में चोरी करने की योजना बनाई।