Friday, May 3सही समय पर सच्ची खबर...

हमीरपुर में बीएससी में फेल होने पर एक छात्र ने आत्महत्या की

छात्र राजीव। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, हमीरपुरः  जिले के थाना बिवांर क्षेत्र के उमरी गाँव निवासी राजीव उर्फ राजू अनुरागी (26) पुत्र जगन्नाथ वैद्य ने पेड़ की डाल में लटकर जान दे दी। युवक के पिता ने बताया है कि उनका बेटा बीएससी का छात्र था और अभिनव प्रज्ञा परस्नातक महाविद्यालय में पढ़ता था। वह बीएससी फाइनल का छात्र था जो बीते दिनों घोषित हुए परीक्षा परिणाम में फेल हो गया था और तभी से अवसादग्रस्त था। उन्होंने बताया कि वह तभी से गुमसुम  सा रहता था।

बीएससी फाइनल इयर का था छात्र, अभिनव प्रज्ञा परस्नातक महाविद्यालय से कर रहा था पढ़ाई 

बताया कि बीती सोमवार की रात वह गर्मी का बहाना कर जानवर बाड़ा में सोने चला गया। पिता ने यह कहते हुए रोका भी कि वहाँ बिजली नहीं है लेकिन वह पेड़ के नीचे खुली हवा में सोने की बात कहकर वहां से चला गया। वह तड़के लगभग चार बजे बेटे को देखने वहां पहुंचे तो उसका शव पेड़ से झूल रहा था। परिजनों की सूचना पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम को भेज दिया।

बांदा में बुंदेलखंड यूनिवर्सिटी के खिलाफ छात्र-छात्राओं का प्रदर्शन, जाम और नारेबाजी

गौरतलब हो कि बुंदेलखंड विश्विद्यालय द्वारा घोषित परीक्षा परिणामों में बहुत कम प्रतिशत में छात्र-छात्राएँ पास हुए हैं जिससे कई जगहों में छात्र-छात्राओं द्वारा प्रदर्शन भी किए जा रहे हैं। छात्र-छात्राओं का आरोप है कि विश्वविद्यालय द्वारा इस बार मूल्यांकन में बड़ी त्रुटि हुई है जिसका खामियाजा छात्र भुगत रहे हैं।